देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर सहित जिले में कोरोना के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। संक्रमित मरीजों के मिलने के आंकड़े पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। प्रशासन की ओर से कोरोना गाइडलाइन के पालन को लेकर सख्ती की गई है, मगर इसके बावजूद संक्रमित मरीजों की संख्या कम नहीं हो रही है साथ ही लोग भी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन नहीं कर रहे है। कोरोना के 16 नए मरीज सामने आए हैं।

अभी भी बिना मास्क के लोग बाजार में नजर आ रहे हैं। शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। जांच के लिए लगातार सैंपल भी लिए जा रहे हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमपी शर्मा ने बताया कि 30 नवंबर सोमवार को प्राप्त 377 सैंपल की रिपोर्ट में से 361 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है तथा 16 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। सीएमएचओ डॉ. शर्मा के मुताबिक आज सोमवार को 61 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हुए हैं। चिकित्सकों द्वारा मरीजों से शारीरिक दूरी का पालन करने और सभी परिचितों को कोविड जैसे लक्षण दिखाई देने या बीमार होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करने की सलाह दी। मरीजों को अस्पताल की ओर से व्यक्तिगत सुरक्षा किट दी गई तथा उन्हें होम कोरेनटाइन में रहने की सलाह दी गई।

जिले में अब तक 67 हजार 326 सैंपल लिए गए, जिनमें आज दिनांक तक लैब से 67 हजार 085 सैंपलों की रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिसमें से आज दिनांक तक 63 हजार 868 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई। जिले में अभी तक कुल 2337 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हुए तथा अभी तक 2186 कोरोना संक्रमित मरीज उपचार उपरांत करोना संक्रमण से मुक्त हुए। आज दिनांक तक जिले में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 125 है। जिले में अब तक का कोविड-19 रिकवरी रेट 93.54 प्रतिशत है तथा मृत्युदर 1.11 प्रतिशत है।

----------------------------

बिना मास्क घूमना पड़ा भारी

देवास। कोरोना संक्रमण से बचने लिए पुलिस-प्रशासन द्वारा लोगों से बार-बार आग्रह किया जा रहा है कि वे कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखने के साथ ही मास्क जरूर लगाए। इस बीच खातेगांव के इमली बाजार क्षेत्र में रविवार सुबह को बिना मास्क के घूम रहे और चालान काटने व मास्क देने पर भी मास्क लगाने से मना करना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया। पुलिस ने आशीष उपाध्याय निवासी नर्मदा कॉलोनी खातेगांव की शिकायत पर रवि वर्मा के खिलाफ विभिन्ना धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस