*अलकापुरी में नकाबपोश बदमाश ने की वारदात, लगातार हो रही वारदातों को लेकर रहवासियों में रोष

*तीर्थ यात्रियों के लौटने पर रात में 2.30 बजे तक हो रहा था जागरण

*तड़के 4.30 बजे घर में घुसा था बदमाश

देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)। घर में सो रही महिला के गले से नकाबपोश बदमाश ने मंगलसूत्र खींचने का प्रयास किया लेकिन महिला की नींद खुल गई। महिला ने मंगलसूत्र पकड़ लिया। खींचतान में मंगलसूत्र के दो टुकड़े हो गए। महिला के हाथ में एक टुकड़ा रह गया, जबकि दूसरा हिस्सा लेकर बदमाश फरार हो गया। महिला के चिल्लाने व शोर मचाने पर स्वजन जागे, लेकिन तब तक बदमाशजा चुका था। स्वजन उसके पीछे दौड़े, लेकिन बदमाश गलियों से होकर भाग निकला। बदमाश ने घर की दीवार पर टंगी पेंट की जेब से करीब डेढ़ हजार रुपये भी निकाले। सूचना पर सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ितों व आसपास के लोगों से पूछताछ की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तीर्थ यात्रियों के लौटने को लेकर अलकापुरी में विजयवर्गीय परिवार के घर जागरण का कार्यक्रम था। परिवार व रिश्तेदार रात करीब 2.30 बजे तक जागरण में लगे रहे। इसके बाद सो गए। करीब तड़के 4.30 बजे नकाबपोश बदमाश घर के पीछे के दरवाजे अंदर घुसा। पहले दीवार पर टंगे पेंट की जेब से करीब डेढ़ हजार रुपये निकाले। हाल में कुछ महिलाएं सो रही थीं। नकाबपोश बदमाश हाल का गेट खोलकर अंदर आया और कविता विजयवर्गीय के गले से सोने का मंगलसूत्र खींचा, तभी महिला की नींद खुल गई। उसने मंगलसूत्र को पकड़ लिया। फिर भी बदमाश मंगलसूत्र खींचकर भागने का प्रयास करने लगा। महिला ने शोर मचाया तो अन्य लोगों की नींद भी खुल गई। ऊपरी मंजिल पर सो रहे स्वजन भी दौड़कर आए, लेकिन बदमाश हाथ में आया मंगलसूत्र का टटुकड़ा लेकर फरार हो गया।

हमने पीछा भी किया

अमित विजयवर्गीय ने बताया कि बदमाश ने दीदी कविता विजयवर्गीय के गले से मंगलसूत्र छीना। खींचतान में दीदी को बदमाश के नाखून से निशान भी लगे। बदमाश ने पहले ही भागने की प्लानिंग कर रखी थी। जैसे दीदी चिल्लाई वो मंगलसूत्र का टूटा टुकड़ा लेकर गेट से फरार हो गया। मैं और पापा सहित अन्य लोग उसके पीछे दौड़े, लेकिन वह नहीं मिला। आकाश ने बताया कि छह माह पहले भी हमारे बड़े पापा के यहां चोरी हुई थी। अब तक उसके चोर नहीं पकड़ाए। पुलिस के गश्त को सजग करनी चाहिए। हमने सभी मिलकर सिविल लाइन पुलिस को अवगत करवाया है।

---

ढाई बजे सायरन बजाकर निकल जाती है पुलिस

रहवासियों ने बताया कि दो दिन पहले मंदिर के पास चोरी की घटना सामने आई थी। आए दिन घटनाएं हो रही हैं। पुलिस को इन वारदातों को गंभीरता से लेना चाहिए। मंगलवार सुबह सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची। जिस पर बड़ी संख्या में रहवासी भी जमा हो गए। रहवासियों ने पुलिस के सामने अपनी समस्या रखी। पुलिस वालों ने रहवासियों से कहा कि गश्त में सहयोग करिए। इस पर कुछ रहवासियों ने बताया कि पुलिस की गश्त एक बार होती है। रात में सिर्फ 2.30 बजे सायरन बजता है और वाहन निकल जाता है। इसके बाद कोई कालोनी की सुध लेने वाला नहीं रहता। गश्त टीम किसी से रात में पूछताछ भी नहीं करती है।

---

डंडे लेकर बाहर आए, नहीं मिला बदमाश

स्वजनं ने बताया कि घटना के बाद हम डंडे लेकर बाहर निकले। रहवासी भी बड़ी संख्या में जमा हो गए। हमने आसपास बदमाश को ढूंढने का प्रयास भी किया, लेकिन कुछ पता नहीं चला। आसपास के सीसीटीवी भी खंगाले।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close