सोनकच्छ। ग्राम पंचायत कुमारिया बनवीर के देहरियापेठ में निर्मित सीसी रोड, खेत-तालाब, निर्मल जल योजना अंतर्गत कूप निर्माण में सरपंच व सचिव द्वारा भ्रष्टाचार कर शासकीय राशि में गबन की जांच के संबंध में जनपद पंचायत सदस्य प्रतिनिधि मनोहरसिंह मालवीय ने मंगलवार को जनसुनवाई में एसडीएम शिवानी तरेटिया को आवेदन सौंपा।

आवेदन के माध्यम से जनपद सदस्य ने बताया कि ग्राम पंचायत के अंतर्गत देहरियापेठ में वर्ष 2016 से 2021 तक सरपंच व सचिव द्वारा निर्माण कार्य की राशि निकालकर मौके पर कार्य नहीं किए। यहां शासन की योजना अंतर्गत आरसीसी सड़कों का निर्माण करना बताया जा रहा है, जबकि मौके पर रोड ही पूरी नहीं बनाई गई है। खेत तालाब योजना में भी गड़बड़ी की है। पिछले छह वर्षों में ग्राम सभाओं का आयोजन नहीं किया। जनपद पंचायत प्रतिनिधि मनोहरसिंह ने मांग करते हुए कहा कि सरपंच व सचिव द्वारा ग्राम पंचायत की शासकीय राशि का अवैध रूप से आहरण कर भ्रष्टाचार किया गया है, जिसकी जांच जनपद पंचायत के सदस्यों, अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष की उपस्थिति में कराई जाएं।गबन की गई राशि की वसूली कर वैधानिक कार्रवाई की जाएं। मामले में जनपद अध्यक्ष दीपशिखा दशरथ यादव ने भी जनपद सदस्य प्रतिनिधि की शिकायत पर जनपद पंचायत सोनकच्छ के मुख्य कार्यपालन अधिकारी किरण प्रजापति को पत्र लिखकर जांच करने की मांग की है।

निजी द्वेषता के चलते की शिकायत-

इस संबंध में सचिव विजय शर्मा का कहना है कि निजी द्वेषता के कारण शिकायत की गई है। मैंने उनका गलत काम नहीं किया, जिस कारण यह शिकायत की है। जिस चबूतरे की शिकायत की गई है, उसके 75 हजार रुपये ही जनपद से ग्राम पंचायत में गए हैं, बाकी के 75 हजार तो अभी जिले से ही नहीं आए हैं।

सरपंच प्रतिनिधि लाड़सिंह हाड़ा का कहना है कि जो शिकायत की गई है, वो सरासर गलत है। जांच होने पर सच सामने आ जाएगा कि क्या निर्माण हुए हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local