देवास। कुशाभाऊ ठाकरे के जन्म शताब्दी वर्ष एवं आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्‌य में भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा युवाओं में राष्ट्रवाद के विचारों के अंकुरण के उद्देश्य से कार्यक्रम यूथ कनेक्ट के अंतर्गत भाषण प्रतियोगिता के माध्यम से युवाओं को जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव खंडेलवाल के मार्गदर्शन एवं युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष राम सोनी के नेतृत्व में मल्हार स्मृति मंदिर में आयोजित की गई। जिला मीडिया प्रभारी सतीश चौहान ने बताया कि भाषण प्रतियोगिता के अंतर्गत समसामयिक विषय जैसे नवभारत में युवाओं की भूमिका, पर्यावरण, आपातकाल 1975, नई शिक्षा नीति, स्टार्टअप इंडिया, आत्मनिर्भर भारत, आजादी का अमृत महोत्सव, संविधान निर्माता डाक्टर आंबेडकर, महिला सशक्तिकरण जैसे विषयों पर जिले से कुल 55 प्रतिभागियों ने सहभागिता की।

राम सोनी ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि गैर राजनीतिक युवा भी इन विषयों के माध्यम से भाजपा की विचारधारा को समझे तथा भारत को और सशक्त बनाने का भरपूर प्रयास करें। जिलाध्यक्ष खंडेलवाल ने कहा कि अमृत महोत्सव एक ऐसा महोत्सव है।

जिनका अर्थ की स्वतंत्रता की ऊर्जा का अमृत है। जिसमें क्रांतिकारियों, स्वतंत्रता सेनानियों, देशभक्तों की स्वाधीनता का ऐसा अमृत है जो कि हमे सदैव देश के प्रति समर्पित रहने की प्रेरणा देता है। हमारे मन में नए विचारों, नए संकल्पों की क्रांति लाता है।

अभियान द्वारा नवयुवकों को पार्टी एवं राष्ट्रवाद के विचारों से उनमें देशभक्ति की भावना का संचार होगा। जिला प्रभारी भ्रतेष बंसल ने कहा अभियान से नव युवकों को भी राष्ट्रवाद के विचारों से प्रेरणा मिलेगी। विजेताओं को भाजपा युवा मोर्चा द्वारा शील्ड, एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर प्रोत्साहित किया गया। चयनित प्रतिभागी अब संभाग स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कन्नाौद खातेगांव विधायक आशीष शर्मा, हाटपिपल्या विधायक मनोज चौधरी, बागली विधायक पहाड़ सिंह कन्नाोजे, पूर्व मंत्री दीपक जोशी, विक्रम सिंह पंवार, पाठ्य पुस्तक निगम अध्यक्ष रायसिंह सेंधव, पूर्व महापौर सुभाष शर्मा, जिला महामंत्री राजेश यादव, मनीष सोलंकी, पोपेंद्रसिंह बग्गा, प्रदेश मंत्री अल्पसंख्यक मोर्चा जुबेर लाला सहित अन्य मौजूद रहे। संचालन जिला उपाध्यक्ष संदीप गुर्जर ने किया। आभार जिला महामंत्री प्रीतम सिंह सोलंकी ने माना।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close