देवास। शरद पूर्णिमा महापर्व के अवसर पर आराधना योग अकादमी द्वारा महारास गरबा महोत्सव का आयोजन किया गया। अकादमी की डा. अर्चना शर्मा ने बताया कि महोत्सव का शुभारंभ मां तुलजा भवानी व मां चामुंडा की आरती कर पूर्व महापौर रेखा वर्मा व किशोर दुबे ने किया। महोत्सव में आकर्षक सांस्कृतिक व रंगारंग प्रस्तुतियां कलाकारों द्वारा दी गई। कार्यक्रम का संचालन साक्षी शर्मा ने किया। आभार योग गुरु डा.अर्चना शर्मा व जितेंध गुप्ता ने माना।

कलश यात्रा के साथ श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ

देवास। पुण्य सलीला मां क्षिप्रा की नगरी में श्रीमद् भागवत ज्ञान गंगा यज्ञ का गुरुवार को कलश यात्रा के साथ शुभारंभ हुआ। यात्रा मां शिप्रा के पावन तट से आरंभ होकर शिप्रा नर्मदे विहार कालोनी कथा स्थल पहुंची। भागवत आचार्य संजीव मिश्रा महाराज भक्तों को कथा का रसपान कराएंगे। कन्याएं अपने सिर पर कलश धारण कर चल समारोह में शामिल हुई। कलश यात्रा का अनेक जगहों पर स्वागत किया गया। कथा 27 अक्टूबर तक चलेगी।

शहीदों को किया नमन

देवास। पुलिस शहीद स्मृति दिवस पर पुलिस लाईन ग्राउंड में कार्यक्रम हुआ। जिसमें देश के प्रति अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों के स्वजनों का एसपी डा शिवदयाल सिंह ने सम्मान किया गया। अमर जवान स्मृति स्तंभ पर पुलिस बल सहित शहीदों के परिजनों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

इंदौर के लिए निकला युवक उज्जैन में भर्ती मिला

देवास। एक युवक हाटपीपल्या क्षेत्र से इंदौर बहन के घर जाने के लिए निकला था, लेकिन वह बीमार हालात में उज्जैन के अस्पताल में भर्ती मिला। सूचना पर स्वजन उसे घर लेकर आए। लेकिन घर आने पर युवक के पेट में अचानक दर्द शुरू हो गया। स्वजन उसे जिला अस्पताल ला रहे थे, इसी दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गई। डाक्टरों को कहना है कि पीएम रिपोर्ट के बाद मौत का कारण स्पष्ट होगा। जानकारी के अनुसार 21 वर्षी विकास वर्मा मंगलवार दोपहर 12 बजे बहन के घर इंदौर जाने के लिए निकला था। शाम तक इंदौर पहुंचा तो स्वजनों ने हाटपीपल्या थाने पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज करवाई। विकास के स्वजनों ने बताया कि बुधवार रात को विकास उज्जैन रेलवे स्टेशन पर किसी अजनबी युवक को मिला था। युवक ने मोबाइल से हमें सूचना दी। हम उज्जैन पहुंचे तो विकास सिविल अस्पताल में भर्ती था। प्राथमिक इलाज के बाद परिजन उसे गांव लेकर आए। कुछ देर बाद उसके पेट में दर्द शुरू हुआ। जब उसे लेकर देवास आ रहे थे, तभी विकास ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local