सतवास। खंडवा संसदीय क्षेत्र की सभी आठों विधानसभा में समाज के हर वर्ग का सर्वांगीण विकास भाजपा का मुख्य चुनाव एजेंडा रहेगा। गरीब व किसानों से जुड़ी सारी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाना हमारा प्रमुख लक्ष्‌य है। किसानों की सिंचाई परियोजना की स्वीकृति राज्य शासन ने दी हैं और किसानों के खेतों तक नर्मदा का पानी पहुंचाने का सपना जल्द सच होगा। कांग्रेस अंर्तविरोध में उलझी हैं। हमारा पूरा चुनावी अभियान मतदान केंद्र पर फोकस होगा। विधानसभा के प्रत्येक मतदान केंद्र पर विजयदशमी पर विजय संकल्प अभियान चलेगा। कार्यकर्ता अपने घरों पर झंडा लगाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सतवास क्षेत्र के विभिन्ना ग्रामों में जनदर्शन करेंगे। 16 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे धर्मेश्वर महादेव मंदिर से उनका जनदर्शन प्रारंभ होगा। जो पीपलकोटा, खप्रास, बांईजगवाड़ा होते हुए सतवास पहुंचेगा। सतवास में बड़ी सभा होगी। यह बात भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव खंडेलवाल ने गुरुवार को भाजपा कार्यालय सतवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही। इस अवसर पर विधायक आशीष शर्मा, जिला महामंत्री पोपेंद्रसिंह बग्गा, मंडल अध्यक्ष सोहन पटेल, जितेंद्र मित्तल, सुरेश यादव, पवन सोनी, अंकित जायसवाल, पूर्व मंडी अध्यक्ष जयनारायण यादव आदि उपस्थित थे।

51 फीट का रावण का होगा, नहीं होगा कोई सम्मान समारोह

सतवास। गुरुवार को देवी आराधना के शक्ति पर्व के समापन के साथ ही शुक्रवार को संपूर्ण सतवास क्षेत्र में विजयादशमी का पर्व हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। इस अवसर पर नगर के दशहरा मैदान पर नगर परिषद द्वारा निर्मिंत रावण का दहन होगा। रावण दहन के पूर्व भव्य आतिशबाजी होगी। लोकसभा के उपचुनाव की आचार संहिता के कारण इस बार जनप्रतिनिधियों व नागरिकों का सम्मान नहीं होगा। परिषद के अधिकारी-कर्मचारियों के द्वारा ही रावण दहन किया जाएगा। सीएमओ जगदीश शर्मा ने बताया कि रावण दहन की पूर्ण तैयारी कर ली गई है।

विशेष परम्परा है सतवास में रावण दहन की-

सतवास में रावण दहन की एक अलग विशिष्ट परम्परा हैं। यहां कागज के रावण के पुतले के दहन के पूर्व रावण की मिट्टी की प्रतिमा बनाई जाती है। आचार्यों द्वारा उसका विधिवत पूजन नगर के प्रथम नागरिक से कराया जाता है। ऐसा माना जाता है कि रावण बेहद बुद्धिमान और शास्त्रो का ज्ञाता था। इसलिए इस रावण प्रतिमा की मिट्टी को पूजन के पश्चात नागरिक अपने घर ले जाकर पूजन घर में सहेजकर रखते हैं। जिससे सुख और समृद्वि आती है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local