देवास। ईश्वरीय विश्वविद्यालय ब्रह्मकुमारी की बहनों ने सुरक्षा जवानों को रक्षासूत्र बांधा। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों, संत महात्माओं, मुख्य महाप्रंधक वीएनआर नायडु, कमांडेंट शिवरतन मीणा, मां चामुण्डा सेवा समिति के पदाधिकारी रामेश्वर जलोदिया, उम्मेदसिंह राठौर, शशिकांत गुप्ता को ब्रह्मकुमारी बहन प्रेमलता दीदी ने रक्षा सूत्र बांधकर बधाई दी।

संत माधवानंद जी महाराज ने रक्षा बंधन के महत्व को बताकर बहनों से आशीर्वाद लिया। मुख्य महाप्रबंधक नायडु ने रक्षा सूत्र बंधवाते हुए कहा कि रक्षाबंधन का यह आत्मीय त्यौहार बहन की रक्षा के वचन का दायित्व का निर्वहन करता हूं। यह मेरा सौभाग्य है कि ब्रह्मकुमारी बहनों के साथ मुझे रक्षा बंधन मनाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। मैं इन्हें प्रणाम करता हूं। कार्यक्रम का संचालन रामेश्वर जलोदिया ने किया।

कैदियों को रक्षासूत्र नहीं बांध पाई बहनें

देवास। शहर में रक्षाबंधन का पर्व हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया। राखी भाई-बहन के अटूट प्रेम का पर्व है। बहनों भाइयों की कलाइयों पर राखी बांधकर उनकी सलामती की कामना की। भाई बहनों को रक्षा का वचन दिया।

जिला जेल में बहनों कैदी भाइयों को रखी नहीं बांध पाई। अनुमति नहीं होने पर बहनों ने जेल परिसर में पुलिसकर्मियों को राखी सौंपी। कोविड काल के बाद से ही जेल के अंदर राखी बांधने को लेकर अनुमति दी जा रही थी। हालांकि गुरुवार को शासन स्तर खबर आई कि शुक्रवार को बहनें जेल में कैदी भाइयों को रखी बांध सकेंगी। वहीं बालगढ़ में एक बहन ने वीडियो कालिंग पर भाई को देखकर राखी का पर्व मनाया। बालगढ़ की शिवानी सोनगरा के भाई शैलेंद्र सोनगरा आर्मी में है और इस वक्त जम्मू में तैनात है। छुट्टी नहीं मिलने से वे राखी पर घर नहीं आ सके।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close