*विक्रमसिंह पवार ने किया मां चामुंडा का पूजन

*भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया

देवास। मां चामुंडा प्रकट उत्सव एवं चंडी महायज्ञ का पूर्णाहुति के साथ शनिवार को समापन हुआ। यज्ञ समिति के बसंतनाथ पुजारी ने बताया कि चामुंडा टेकरी पर 20 जून से उत्सव चल रहा है। मां चामुंडा प्रकटोत्सव एवं चंडी महायज्ञ का 26 जून को अभिजीत मुहूर्त में यज्ञाचार्य यज्ञाचार्य आचार्य सुभाष रावल कवड़ी वाले ने पूर्णाहुति करवाई।

इस अवसर पर विक्रमसिंंह पवार ने मां चामुंडा की पूजा-अर्चना में सम्मिलित हुए। हवन में पुुजारियों के साथ श्रद्धालुओं ने भी आहुतियां दीं। इसके बाद परिक्रमा मार्ग पर कलश यात्रा निकाली गई। इसमें बड़ी संख्या में महिला और पुरुषों ने हिस्सा लिया। परिक्रमा के बाद जन सहयोग से भंडारा हुआ। इसमें हजारों भक्तों ने महाप्रसादी ग्रहण की। रात्रि तक यह क्रम चलता रहा।

पुजारी बसंतनाथ ने बताया कि पूरे आयोजन को लेकर भक्तों में उत्साह का मौहाल था। प्रतिदिन मां की विशेष पूर्जा-अर्चना की गई। आयोजन में मुकेश नाथ पुजारी, अशोक नाथ पुजारी, सुरेशनाथ पुजारी, संतोष नाथ पुजारी, अभिमन्यु पुजारी, मनोज पुजारी, रितेश पुजारी, लालूनाथ पुजारी, परेश रामी, रोहित नाथ पुजारी, पीकूनाथ पुजारी, सामाजिक एवं धार्मिक समितियों के साथ देव स्थान प्रबंध समिति, निगम प्रशासन, पुलिस प्रशासन का विशेष सहयोग रहा।

---

भजन संध्या में प्रस्तुति दी

देवास। प्रवेश अग्रवाल द्वारा आयोजित 'एक शाम खाटू श्याम के नाम' भजन संध्या हुई। इसमें भक्त बाबा के दरबार में आशीर्वाद लेने पहुंचे। सुप्रसिद्ध भजन गायक जितेंद्र पटेल ने भजनों की प्रस्तुति दी। संध्या में बाबा खाटू श्याम का दरबार सजाकर आकर्षक श्रृंगार किया गया। साथ ही 56 भोग का प्रसाद बाबा को अर्पित किया। भक्तों के ऊपर पुष्प वर्षा, इत्र वर्षा आदि भी की गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close