सीएम हेल्पलाइन में उत्कृष्ट कार्य के लिए मुख्यमंत्री ने किया कलेक्टर का सम्मान

देवास। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने आरसीवीपी नरोन्हा प्रशासन एवं प्रबंधकीय अकादमी में सिविल सर्विस-डे कार्यशाला में देवास कलेक्टर आशीष सिंह को सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया। उल्लेखनीय है कि सीएम हेल्पलाइन के मामले में श्रेणी-ए के जिलों में देवास जिला उत्कृष्ट जिले के रूप में चयनित किया गया है। पिछले वित्तीय वर्ष 2017-18 में कुल 12 में से 9 महीने देवास जिला प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहा है। कार्यक्रम में देवास जिले के उपायुक्त सहकारिता मनोज जायसवाल को उत्कृष्ट एल-1 अधिकारी के रूप में तथा जिला प्रबंधक लोक सेवा केंद्र सौरभ जैन को उत्कृष्ट जिला प्रबंधक के लिए भी पुरस्कृत किया गया।

फोटो-22-कलेक्टर को सम्मानित करते मुख्यमंत्री।

मांगों को लेकर हड़ताल पर रहे ननि कर्मचारी

देवास। अपनी मांगों को लेकर नगर निगम के कर्मचारी शुक्रवार को हड़ताल पर रहे। हालांकि इस दौरान सफाई, पानी जैसी आवश्यक सुविधाएं प्रभावित नहीं हुई। लोगों को असुविधा न हो इसके लिए कर्मचारियों ने कलमबंद हड़ताल की।

हड़ताल को लेकर मप्र नगर निगम, नगर पालिका संघ के संयुक्त तत्वावधान में प्रदेशव्यापी आह्वान किया गया था। कर्मचारियों की दो प्रमुख मांगे सातवां वेतनमान लागू करना और 2016 तक के कर्मचारियों का विनियमितिकरण करने की थी। संघ के प्रदेश सचिव हरेन्द्रसिंह ठाकुर व देवास संघ इकाई अध्यक्ष रविंद्रसिंह ठाकुर ने बताया कि हड़ताल के दौरान निगम की सामान्य शाखा, संपत्तिकर सहित समस्त विभागों द्वारा एक दिन का सामुहिक अवकाश लेकर काम बंद रखा गया। हालांकि इस दौरान सफाई, फायर और जल प्रदाय सुविधाओं को मुक्त रखा गया। जिससे कि शहरवासियों को परेशानी का सामना न करना पड़े। सभी हड़ताली कर्मचारी पूरे दिन नए नगर निगम भवन में बैनर लगाकर बैठे रहे। जिसमें संघ के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक देशमुख, रविकांत मिश्रा, मुशाहिद हन्फी, जितेन्द्र सिसौदिया, सौरभ त्रिपाठी, प्रकाश जेतवाल, तुराब खान पठान, रविन्द्र खोरे, राजकुमारी शर्मा, रंजीतसिंह पंजाबी, दिलीप गर्ग, कमलेश पाठक, कमला बांगर, सविता गोठानी, बबीता चौहान, अर्चना बाली, टीना घाडगे, निर्मला शर्मा, सुधीर जोशी, शफीक खान, विकास शर्मा, घनश्याम चावड़ा, सीएस जाट, ताराचंद चौधरी, भास्करराव सरमंडल, इंद्रजीतसिंह कपूर शामिल थे। संघ पदाधिकारियों ने बताया कि मांगें पूरी न होने पर 28 अपै्रल को भोपाल संचालनालय का घेराव किया जाएगा, जिसमें देवास के कर्मचारी भी शामिल होंगे।

20 देवास 44ः हड़ताल के दौरान प्रदर्शन करते ननि कर्मचारी।

Posted By: