देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को देवास में थे। पहले वे माता टेकरी पर पहुंचे और मां तुलजा भवानी व मां चामुंडा के दर्शन किए, फिर नगर निगम में अफसरों के साथ देवास के पांच साल के विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि बड़े शहरों की तर्ज पर नगर परिषद और ग्राम पंचायतों के समुचित विकास के लिए विकास का रोडमैप तैयार किया जाए।

उन्होंने संभागायुक्त और कलेक्टर को इस संबंध में निर्देश दिए और कहा कि अनियोजित विकास के चलते गांव में चटनी और आचार की तरह पैसा इधर-उधर हो जाता है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि ऐसा पहला मौका होगा जब कोई मुख्यमंत्री नगर निगम के विकास के रोडमैप का प्रेजेंटेशन देख रहा होगा, रूपरेखा बनवा रहा होगा। इसके बाद सभा में कहा कि देवास का विकास ऐसा किया जाएगा कि वह सिंगापुर से कम नहीं दिखेगा। शंकरगढ़ पहाड़ी पर एडवेंचर पार्क बनाया जाएगा और फिल्म टूरिज्म के लिए इसे तैयार करेंग,। ताकि यहां फिल्मों की शूटिंग हो सके।

बंगाली परिवार के घर किया भोजन

सीएम चौहान ने बालगढ़ में प्रधानमंत्री आवास के हितग्राही बंगाली परिवार के घर भोजन किया। भोजन में बैंगन भजिया, रसगुल्ला, मूंग दाल, बंगाली खीर, आलू पनीर की सब्जी, मिक्स वेज, चावल के साथ रोटी और पूड़ी बनाई गई। हितग्राही दीपा सरकार ने भोजन परोसा। बंगाली परंपरा के अनुसार शंख बजाकर और पुष्प वर्षा कर सीएम का स्वागत किया गया।

सभा में खुद पर डाला घासलेट, एसपी बोले- आपराधिक प्रवृत्ति का है

सीएम की सभा में पीपलरावां के कुमारिया बनवीर गांव का निवासी कंजर अनूपसिंह हाड़ा ने खुद पर कोरोसिन डाल लिया। कंजर का आरोप था कि आष्टा पुलिस उसके तीन ट्रैक्टर घर से ले गई। उसने एसडीओपी और टीआई पर रुपये लेने का आरोप लगाया। बाद में उसे जिला अस्पताल लाया गया। एसपी डॉ. शिवदयाल सिंह ने बताया कि यह आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है। इसके खिलाफ कई प्रकरण दर्ज हैं। हाल ही में इसके डेरे पर दबिश दी गई थी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags