जन्माष्टमी पर मंदिरों में हुई आकर्षक सज्जा

बेहरी। क्षेत्र में जन्माष्टमी का पर्व उत्साह के साथ मनाया गया। मंदिरों के साथ-साथ घरों में आकर्षक झांकी सजाई गई। कई परिवारों ने जन्माष्टमी के साथ रक्षाबंधन का पर्व भी मनाया। मंदिरों में रंगबिरंगी विद्युत सज्जा की गई। राधाकृष्ण मंदिर, खेड़ापति हनुमान मंदिर, रामदेव मंदिर, माता कात्यानी मंदिर, भोमियाजी मनकामनेश्वर मंदिर, गौरी गणपति मंदिर आदि में मटकी फोड़कर परंपरा निभाई। रात 12 बजे आरती के साथ प्रसाद का वितरण किया गया। क्षेत्र में सुबह से लेकर रात तक चहल-पहल बनी रही।

23 बीईआर 03ः बेहरी में राधाकृष्ण मंदिर में की गई आकर्षक सज्जा।-नईदुनिया

दर-दर भटकने को मजबूर गोमाता

दूध निकालने के बाद बाहर छोड़ देते हैं पशुपालक

कांटाफोड़। जिस गाय को हिन्दू धर्म शास्त्रों में माता का दर्जा दिया गया है। वे गाय आज दर-दर भटकने को मजबूर हैं। इन दिनों गायों को झुंड के रुप में सड़कों पर डेरा जमाए देखा जा सकता है। गायों को इधर से उधर भगाया जा रहा है। दर-दर भटकती गायों को कोई ठिकाना नहीं मिल रहा है। इन्हें आवारा मवेशी के नाम से भी पुकारते हैं। बरसात के दिनों में इनके सामने पेट भरने की भी बड़ी समस्या हो रही है। वे कागज व प्लास्टिक का सेवन कर रही हैं। अधिकांश लोग गाय का दूध निकालने के बाद पेट भरने के लिए बाजारों में छोड़ रहे हैं। शाम को दूध के समय फिर उन्हें ले आते हैं। गाय की सेवा के संकल्प लिए जाते हैं, लेकिन उन संकल्पों की हकीकत धरातल पर स्पष्ट हो रही है। यहां गाय बाजार के साथ हाइवे पर विचरण करती रहती है। इससे कई बार न केवल वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं, बल्कि गायों की मौत भी हुई है। नगर के समाजसेवी लोगों की मांग है कि बाहर विचरण कर रही गायों के लिए गौशाला बनाकर उचित देखरेख की जाए।

23 केटीएफ 02ः कांटाफोड़-इंदौर मार्ग पर विचरण करता गायों का झुंड।-नईदुनिया

दिल्ली में गुर्जर हुए सम्मानित

बागली। दिल्ली में आयोजित युवा सम्मान समारोह में बागली विधानसभा युवक कांग्रेस अध्यक्ष दिलीप गुर्जर को लोकसभा चुनाव में युवा कांग्रेस संगठन द्वारा समर्पण भाव से काम करने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, राष्ट्रीय महासचिव भैया पवार, युवक कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव मनीष चौधरी द्वारा सम्मानित किया गया।्र

23 बीजीएल 01ः दिल्ली में दिलीप गुर्जर को सम्मानित करते हुए पदाधिकारी। -नईदुनिया

-----------------------