बागली। सावन के अंतिम सोमवार पर आकर्षक एवं रंगारंग झांकियां निकाली गई। शाम से शुरु हुआ सिलसिला देर रात तक जारी रहा। झांकियों में अलग-अलग संदेश दिए गए। प्राचीन शिव मंदिर में विराजित प्रतिमा की झांकी भी शामिल रही। चीर हरण का जीवंत वृतांत एवं हनुमानजी का बाहुबल दृश्य झांकियों के माध्यम से दिखाया गया। नगर पंचायत द्वारा निकाली गई झांकी में धार्मिक चित्रण किया गया था। चल समारोह में इस्लामिया अखाड़ा एवं चंपा बाग व्यायामशाला के उस्तादों ने लेझिम पर एवं बन्नाटी करतब से सबका मन मोह लिया। पुराने खिलाड़ी भी अखाड़े के दांवपेंच में में दिखाई दिए। अखाड़ा के उस्तादों का स्वागत गांधी चौक पर साफा पहनाकर किया गया। गढ़ी चौक पर राजपूत समाज द्वारा साफा बांधकर अखाड़े के उस्तादों का स्वागत किया गया।

-------------------

गोपेश्वर महादेव ने किया नगर भ्रमण

चौबाराधीरा। सावन मास के अंतिम सोमवार को भगवान गोपेश्वर महादेव को नगर भ्रमण कराया गया। फूलों से सजी पालकी में शाही ठाठ के साथ भगवान विराजित हुए। बेराखेड़ी फाटा रोड पर लवकुश माताजी मंदिर से नगर भ्रमण शुरु किया गया। यहां से कुशवाहा मोहल्ला, दरबार मोहल्ला, श्रीराम मंदिर न्यू बस स्टैंड, देवली रोड होते हुए मंदिर पहुंचे। मंदिर प्रांगण में बाबा ग्रुप ने खिचड़ी का प्रसाद वितरित किया।

-----------------------

भगवान बलराम का जन्मोत्सव मनाएंगे

नेवरीफाटा। अखिल भारतीय धाकड़ महासभा चलिस्या क्षेत्र द्वारा समाज के आराध्य देव भगवान धरणीधर बलरामजी का जन्मोत्सव पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी मनाया जाएगा। कार्यक्रम 21 अगस्त को देवास स्थित कृषि उपज मंडी क्रमांक दो में दोपहर एक बजे आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील अभा धाकड़ युवा संघ के सदस्य अनिल धाकड़, राजेंद्र नागर, रुपसिंह नागर आदि ने की।