टोंककलां। लोधी समाज द्वारा रानी अवंतीबाई का जन्मोत्सव समारोहपूर्वक मनाया गया। समाजजनों ने अंवतीबाई की चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वतिल किया। इसके बाद शोभायात्रा निकाली गई जो लोधी मोहल्ला से प्रांरभ होकर पड़ाव, बैंक रोड, टोंकखुर्द चौराहे से होकर वापस लोधी मोहल्ला स्थित भोलेनाथ मंदिर पहुंची। यात्रा का जगह-जगह ग्रामीणों ने स्वागत किया। इस अवसर पर लाखन लोधी, चंद्रपाल लोधी, सोनू लोधी, विकास लोधी, सुनील लोधी, मानसिंह लोधी, महेश लोधी, लक्ष्मण लोधी, मंजू लोधी आदी उपस्थित थे।

18 टीकेएल-01ः शोभायात्रा में शामिल लोधी समाजजन। -नईदुनिया।

---------

टीआई को बांधा रक्षा सूत्र

सोनकच्छ। नगर में रविवार को विहिप दुर्गावाहिनी व मातृशक्ति की बहनों ने सोनकच्छ प्रखंड के थाना प्रभारी एसपीएस राघव को रक्षा सूत्र बांधकर रक्षा का वचन लिया। इस अवसर पर विहिप दुर्गा वाहिनी व मातृशक्ति की बहनें बड़ी संख्या में उपस्थित थीं।

18 एसओएन-01ः थाना प्रभारी को रक्षासूत्र बांधने पहुंचीं बालिकाएं। -नईदुनिया।

----------

नरसिंह बाबा सेवा समिति की बैठक आयोजित

उदयनगर। ग्राम नरसिंहपुरा में नरसिंह बाबा सेवा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में शिक्षा ग्रामीण विजन 2020 मनाए जाने पर चर्चा की गई। बताया कि इसमें गरीब लोगों को शिक्षा के प्रति जागरुक कर शिक्षा का प्रसार किया जाएगा। साथ ही विभिन्न प्रसार के समाजिक कार्यों में सहभागिता की जाएगी। बैठक में समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे।

18 यूडीवाय-01ः बैठक में शामिल समिति सदस्य। -नईदुनिया।

--------

विद्यार्थियों को मिली नई साइकिल

लोहारदा। शिक्षा से ही समाज व राष्ट्र का निर्माण संभव हैं, शिक्षा के द्वारा ही व्यक्ति अच्छा नागरिक बनता हैं। अनुशासन, ज्ञान व नैतिकता का आधार ही शिक्षा हैं। सरकार की इस योजना से छात्र-छात्राओं को विद्यालय में नियमित रुप से आकर अध्यापन करने में सुविधा होगी। यह बात प्रदेश कांग्रेस महामंत्री व पूर्व नपं अध्यक्ष आर गोपाल पटेल ने बालक शासकीय उमावि लोहारदा के निशुल्क साइकिल वितरण कार्यक्रम में कही। नपं उपाध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश पाटोदी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने छात्रों के लिए पुस्तकें, गणवेश, साइकिल, छात्रवृत्ति सहित अन्य योजना बनाई है। अब विद्यार्थियों का कर्तव्य हैं कि वे अच्छी पढ़ाई कर एक सशक्त व शिक्षित राष्ट्र का निर्माण करें। अतिथियों का स्वागत प्राचार्य राजेश जोशी ने किया। इस अवसर पर कांग्रेस नेता अंकुश सारड़ा, श्याम मानधन्या, पार्षद हरी पटेल हयड़ी, रईस कुरैशी, सीएमओ परसानिया, वरिष्ठ शिक्षक एमएस सिसौदिया, विशाल श्रोत्रिय, अजीज खान, एसएल वाघेला, संतोष व्यास आदि उपस्थित थे। आभार पुष्पेंद्र जोशी ने माना।

18 एलआरडी-01ः लोहारदा में साइकिल वितरित करते हुए अतिथि पुर्व नपं अध्यक्ष आर गोपाल पटेल। -नईदुनिया।

-------