केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल करेंगी मेगा फूड पार्क का उद्घाटन

देवास। जिले के बिंजाना में बने मेगा फूड पार्क का उद्घाटन आज केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल करेंगी। जानकारी के मुताबिक करीब 150 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले इस मेगा फूड पार्क में पांच हजार लोगों को रोजगार मिलेगा और करीब 25 हजार किसानों को भी लाभ होगा। इस मौके पर केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री रामेश्वर तेली, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह, क्षेत्रीय सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी और अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे।

चाणक्यपुरी क्रॉसिंग के दोनों ओर किया जाए मार्गों का नवीनीकरण, अभाविप ने दिया ज्ञापन

- मेंढकी रेलवे क्रासिंग बंद होने से विद्यार्थियों को आ रही परेशानी, शीघ्र समस्या हल नहीं होने पर होगा आंदोलन

देवास। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रकल्प विकासार्थ विद्यार्थी ने चाणक्यपुरी रेलवे क्रासिंग पर आ रही समस्याओं एवं मार्ग के नवीनीकरण की मांग को लेकर निगम आयुक्त के नाम ज्ञापन सौंपा। जिला एसएफडी प्रमुख मयंक पाठक ने बताया कि मेंढकी रेलवे क्रासिंग ओव्हर ब्रिज निर्माण कार्य के दौरान इस मार्ग को बंद कर दिया गया है। लेकिन यह क्रासिंग बंद हो जाने से इस क्षेत्र से जुड़े चाणक्यपुरी रेलवे क्रासिंग व उज्जैन रोड ओवर ब्रिज का आवागमन के लिए उपयोग अधिक हो रहा है। जिससे वाहनों का दबाव चाणक्यपुरी क्रासिंग पर ज्यादा पड़ने लगा है। लेकिन क्षेत्र की अधिकांश सड़कें नगर निगम द्वारा विभिन्न योजनाओं के तहत खोदी गई है। जिससे सड़क पर जगह-जगह गड्ढे हो गए है। विशेष तोर पर क्रासिंग पार से आने-जाने वाले विद्यार्थियों को इससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चाणक्यपुरी क्रासिंग के दोनों ओर मार्ग की खराब हालत के चलते प्रतिदिन लंबा जाम लग जाता है। साथ ही अभिभावकों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। मेंढकी रेलवे ब्रिज का कार्य लगभग दो वर्ष या अधिक चलेगा। फरवरी-मार्च में बोर्ड की परीक्षाएं भी होंगी, जिससे विद्यार्थी अपने समय के हिसाब से घर से निकलेंगे, लेकिन मार्ग की हालत खस्ता होने से वे समय पर नहीं पहुंच पाएंगे। अभाविप ने निगम आयुक्त से मांग की है कि जनहित एवं विद्यार्थियों के हित को देखते हुए शीघ्र ही चाणक्यपुरी रेलवे क्रासिंग के दोनों ओर मार्गों का नवीनीकरण कर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाए। यदि शीघ्र ही समस्या का हल नहीं किया गया तो चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा।

-----------

संयुक्त मोर्चा देगा आज मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

देवास। स्कूल शिक्षा विभाग मप्र में कार्यरत शिक्षकों द्वारा 20 वर्ष की सेवा अथवा 50 वर्ष की आयु पूर्ण करने पर 16 शिक्षकों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति शासन द्वारा दी गई। जिसके विरोध में पांच दिसंबर को शाम 4.30 बजे मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा। मप्र राज्य कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष विष्णुप्रसाद वर्मा व समग्र शिक्षक संघ के प्रांतीय प्रवक्ता अशोक बुनकर देवल ने बताया कि शिक्षकों की अनिवार्य सेवानिवृत्ति के अतिरिक्त शिक्षक संवर्ग की अन्य पांच मांगों को भी ज्ञापन में सम्मिलित किया गया है।

--------

दुष्कर्मियों को फांसी की मांग को लेकर भीम आर्मी ने सौंपा ज्ञापन

देवास। भीम आर्मी द्वारा बुधवार को हैदराबाद में हुए दुष्कर्म और हत्या एवं झारखंड की राजधानी रांची में हुई आदिवासी छात्रा से पिस्तौल की नोक पर गैंगरेप को लेकर कलेक्टोरेट में ज्ञापन सौंपा। शहर अध्यक्ष हीरो सोलंकी ने ज्ञापन में बताया कि देश में दिन प्रतिदिन गैंगरेप व दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ती जा रही है। भीम आर्मी सेशन कोर्ट, हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के वकीलों से निवेदन करती है कि ऐसे लोगों का केस हाथ में ना लें। साथ ही इस प्रकार के कृत्य के लिए एक विशेष कानून बनाया जाए, जिससे कि ऐसा कृत्य करने वालों को फांसी की सजा दी जाए। साथ ही ज्ञापन में पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए की सहायता राशि और परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दिए जाने की मांग की गई। ज्ञापन का वाचन कला कलथिया ने किया। इस अवसर पर भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष सचिन सांवलिया, महासचिव रामप्रसाद दुजावरा, राधेश्याम गांगुली, अक्षय बाली, केदार जाधव, बाबूलाल रेकवाल, गणेशराम मंडामे, पवन आवले आदि उपस्थित थे।

----------

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस