नेवरी से चापड़ा तक सड़क की हालत खस्ता

-अभिभाषकों ने ग्रामीणों के साथ तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

हाटपीपल्या। नईदुनिया न्यूज

नेवरी से चापड़ा तक की सड़क अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रही है, लेकिन आंसू पोंछने वाला कोई नहीं है। इंदौर-बैतूल राष्ट्रीय राजमार्ग को देवास-भोपाल राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने में सेतु का काम करने वाली इस महत्वपूर्ण सड़क की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। सड़क पर गड्ढे हो गए हैं, जिस कारण वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस सड़क पर हमेशा दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।

इस सड़क के निर्माण की मांग को लेकर अभिभाषकों के साथ ग्रामीणों ने ज्ञापन तहसीलदार डॉ. निधि वर्मा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन का वाचन करते हुए वरिष्ठ अभिभाषक रमेंशचन्द्र जायसवाल ने बताया कि सड़क पर गड्ढों के कारण आएदिन दुर्घटना हो रही है। वाहन चालक त्रस्त हो चुके हैं। सड़क का पेंचवर्क कभी भी सही तरह से नहीं किया गया। इस सड़क का शीघ्र ही निर्माण करवाया जाए। अभिभाषक संघ अध्यक्ष कैलाश सेंधव, अशोक छाबड़ा, सूरजमल पाटीदार, विजय व्यास, रवींद्र सोनी, धर्मेंद्रकुमार जायसवाल, नरेंद्रसिह चौहान, पिंकेश गामी, गंगाराम नागर, राजेश नागर सहित अनेक नागरिक शामिल थे। ग्रामीणों ने बताया कि भाजपा सरकार में उक्त सड़क को लेकर तत्कालीन मंत्री दीपक जोशी पर लापरवाही के आरोप लगते रहे हैं। विधानसभा चुनाव में यह सड़क मुद्दा भी बनी और हाटपीपल्या विधानसभा क्षेत्र के विधायक भी बदल गए। कांग्रेस सरकार को भी छह माह से अधिक का समय बीत चुका है, लेकिन गड्ढे नहीं भरे जा सके। लोक निर्माण मंत्री सज्जनसिंह वर्मा इसी जिले से है। इसके बाद भी सड़क का उद्धार नहीं हो रहा है।

26 एचटीपी 01ः अभिभाषक संघ के सदस्य तहसीलदार डॉ. निधि वर्मा को ज्ञापन सौंपते हुए। -नईदुनिया

-----------------------------

सड़क पर फैला कीचड़, फिसल गई बस

कुलाला। भौंरासा-कुलाला रोड पर बुधवार को बड़ा हादसा टल गया। यहां पिछले दिनों सड़क के गड्ढों को भरने के लिए कच्चे मुरम का उपयोग किया गया था। यह मुरम बारिश में कीचड़ बनकर उभरने लगा। एक बस इसी कीचड़ से फिसलते हुए फंस गई। इसमें कई यात्री सवार थे, संयोग से बस पलटी नहीं अन्यथा बड़ा हादसा हो जाता। इस रोड से बड़ी संख्या में राहगीरों की आवाजाही बनी रहती है। सड़क पर मुरम से फिसलन बड़ गई है। दोपहिया वाहनों को काफी परेशानी हो रही है। ग्रामीणों ने प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है।

26 केयूएल 01ः सड़क पर कीचड़ होने से फिसली बस। -नईदुनिया

----------------

दुर्घटना को निमंत्रण दे रहा खुला चैंबर

कन्नौद। बस स्टैंड बायपास मोड़ पर नगर परिषद द्वारा पानी निकासी के लिए बनवाया गया करीब आठ फीट गहरा चैंबर दुर्घटना को निमंत्रण दे रहा है। इस मार्ग से भारी वाहन भी निकलते है। ऐसे में दुर्घटना का आशंका बनी रहती है। कहने के लिए तो नगर परिषद ने गड्ढे को बंद करने के लिए लोहे की जाली बनाई है, लेकिन यह अधिकांश समय खुली ही रहती है। साथ ही जाली किसी भी तरह से लोडिंग वाहन का वजन सह नहीं सकती। नागरिकों ने प्रशासन से इस ओर ध्यान देने की मांग की है।

26 केएनडी 01ः बस स्टैंड पर दुर्घटना को निमंत्रण देते हुए खुला चैंबर। -नईदुनिया

Posted By: Nai Dunia News Network