*रतलाम में 25 से 27 जून तक आयोजित की गई थी प्रतियोगिता

देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)। देवास संभाग स्तरीय बास्केटबाल स्पर्धा में उपविजेता बना। जिला बास्केटबाल संघ सचिव संजय पाटिल ने बताया रतलाम में 25 से 27 जून तक संभाग स्तरीय यूथ बास्केटबाल स्पर्धा का आयोजन किया गया। इसमें उज्जैन संभाग से 9 टीमों ने भाग लिया।

स्पर्धा में देवास ने लीग मैचों में मंदसौर को 49-22 एवं उज्जैन जिले को 55-18 एवं उज्जैन कारपोरेशन को 39-11 के स्कोर से पराजित किया। फाइनल मुकाबला रतलाम कार्पोरेशन तथा जिला देवास के मध्य खेला गया। इसमें 86-83 के स्कोर के साथ रतलाम विजेता तथा जिला देवास उपविजेता बना। इसके साथ दोनों टीमों ने राज्य स्तरीय यूथ बास्केटबाल स्पर्धा के लिए क्वालीफाई किया। यह जुलाई माह में इंदौर ने होगी।

टीम के कोच धर्मेंद्र सिंह ठाकुर एवं मैनेजर वीरेंद्र सिंह ठाकुर थे। पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि पश्चिम रेलवे मंडल के डीआरएम विनीत गुप्ता एवं मध्यप्रदेश बास्केटबाल संघ के अध्यक्ष कुलविंदर गिल थे। टीम के उपविजेता होने पर जिला बास्केटबाल संघ अध्यक्ष मनीष पनवार, रइस खान, हेमेंद्र निगम, संतोष गौड़, भारत राजपूत, राकेश लश्करी आदि ने आगे भी खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन की शुभकामनाएं दीं।

28डीईडब्ल्यू- 5 रतलाम में ट्राफी के साथ देवास के खिलाड़ी। -सौजन्य : देवास टीम

---

शार्ट फिल्म दिखाकर नशा मुक्ति के लिए किया प्रेरित

देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला प्रशासन एवं सामाजिक न्याय निशक्तजन कल्याण के निर्देशन एवं नगर निगम तथा गायत्री शक्ति पीठ के संयुक्त तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय नशा निवारण सप्ताह के अंतर्गत तुलजा विहार में गायत्री परिवार ने नशाबंदी संबंधी आयोजन किया। कार्यक्रम में नशा मुक्ति पर शार्ट फिल्म आमजन को दिखाई गई।

गायत्री परिवार के विक्रमसिंह चौधरी के अनुसार तुलजा विहार कालोनी में गायत्री परिवार की टीम ने पहुंचकर महादेव मंदिर पर आसपास के रहवासियों को नशे के दुष्परिणाम बताकर नशा छोड़ने के लिए प्रेरित किया। संकल्प भी दिलाया। बताया गया कि सिगरेट, पाउच, शराब, गांजा, भांग सहित अन्य दुर्व्यवसन पर वर्ष में लगभग 4 से 6 लाख रुपये का खर्च एक परिवार वहन करता है। गायत्री परिवार द्वारा आचार्य श्रीराम शर्मा द्वारा रचित साहित्य भी वितरित किया गया। नशा बंदी आंकड़ों के पर्चे वितरित किए गए। गायत्री मंत्र लेखन की पुस्तिका भी बच्चों को प्रदान की गई। उपरोक्त कार्यक्रम में नगर निगम से राघवेंद्र सेन, गायत्री पीठ से गायत्री परिवार के युवा समन्वयक प्रमोद निहाले सहित मनीष व्यास, हजारीलाल चौहान, सालीग्राम सकलेचा, प्रहलाद सोलंकी, मेहरबान सोलंकी उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close