दफनाने के पहले बच्चे में हुई हरकत, महिला डॉक्टर की लापरवाही उजागर

सतवास (नईदुनिया न्यूज)। एक महिला चिकित्सक की लापरवाही सामने आई है। चिकित्सक ने जीवित बच्चे को मृत बताकर स्वजनों को सौंप दिया। जब स्वजन बच्चे को दफनाने के लिए कब्र खोद रहे थे, तब बच्चे में हलचल देखी और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए। मामले में शिकायत मिलने पर जांच की बात की जा रही है।

वार्ड क्रंमाक 11 अतवास निवासी साबिर पिता मुंशी खान की लड़की रिहाना पति आरिफ निवासी कांटॉफोड़ डिलेवरी के लिए सतवास में डॉ. मेधा पटेल के निवास पर गई थी। गुरुवार सुबह पांच बजे रिहाना को लड़का हुआ। इस दौरान पहले तो छह हजार रुपये के लिए डॉ. पटेल ने स्वजनों को एक घंटे तक रोका और जब रुपये दिए तब बताया कि बच्चा तो मृत है। बच्चे को पॉलीथिन में लपेटकर स्वजनों को सौंप दिया। हताश स्वजन बच्चे को मृत समझकर अपने घर ले गए तथा उसे दफनाने के लिए कब्र भी खोद ली। तभी बच्चे के नाना ने बच्चे के शरीर में हरकत देखी तो उन्होंने तुरंत ही बच्चे पर से प्लास्टिक हटाई और बच्चे को लेकर डॉ. मेधा पटेल के पास पहुंचे। यहां स्वजनों ने यह कहते हुए हंगामा किया कि आपने जिंदा बच्चे को मृत कैसे बता दिया। इसके बाद डॉ. पटेल ने बच्चे को हरदा के लिए रेफर कर दिया। बच्चे का फिलहाल आईसीयू में इलाज चल रहा है। इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी लड़की व उसके परिवार के सदस्यों ने मीडियाकर्मियों को दी। वे पूरे मामले की जांच की मांग कर रहे हैं।

इस संबंध में डॉ. पटेल ने बताया कि डिलेवरी अस्पताल में ही हुई है और सात माह में ही डिलेवरी होने से बच्चे का वजन कम था। इसलिए मैंने उसे हरदा रेफर कर दिया। इसका अस्पताल में भी रिकॉर्ड है। बीएमओ डॉ. विवेक अहिरवार ने बताया कि डिलेवरी अस्पताल में ही हुई है और प्रीमेच्योर होने से हरदा रेफर किया गया है। हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि लिखित शिकायत मिलने पर प्रकरण की जांच करवा लेंगे।

------------------

जमीन बंटवारे की बात पर वृद्ध पिता से मारपीट

सोनकच्छ। ग्राम चौबाराजागीर में पिता के साथ पुत्र ने जमीनी विवाद को लेकर मारपीट की। साथ ही कंधे पर दांत से काटकर धक्का दे दिया। पुलिस ने मामले में प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार फरियादी पिता नंदराम पिता रुग्गा उम्र 70 ने अपने पुत्र के विरुद्ध प्रकरण दर्ज करवाते हुए बताया कि उसका पुत्र दयाराम कुछ दिनों से जमीन बंटवारे की बात को लेकर विवाद कर रहा था। गुरुवार सुबह पुत्र दयाराम आया और अपशब्द कहने लगा। पिता ने उसे गाली देने से मना किया तो मारपीट की। पिता को पैर और पीठ पर चोट आई है। पुलिस ने मामले में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस