अबरार शेख इंडियन पेंचक सिलाट फेडरेशन के सहसचिव नियुक्त

देवास। पेंचक सिलाट फेडरेशन ऑफ इंडिया के चुनाव पंजाब में हुए। इसमें मप्र पेंचक सिलाट एसोसिएशन के अध्यक्ष अबरार अहमद शेख को पेंचक सिलाट फेडरेशन ऑफ इंडिया का निर्विरोध सहसचिव चुना गया। शेख को सह सचिव बनने पर राजीव सूर्यवंशी, दुर्गेश यादव, संदीप जाधव, शेहरून न्निशा अंसारी ने शुभकामनाएं दी।

12 देवास-86ः अबरार अहमद शेख। -नईदुनिया।

-------

पुस्तक यात्रा का भोपाल चौराहे पर किया स्वागत

देवास। रवींद्र नाथ टैगोर विश्व कला एवं संस्कृति केंद्र वनमाली सर्जन पीठ की पहल पर भोपाल से फिल्म अभिनेता रजत कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना की पुस्तक यात्रा का गुरुवार को देवास आगमन हुआ। जहां भोपाल चौराहे पर पार्षद बाबू यादव के नेतृत्व व भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश मंत्री एलएन मारू के आतिथ्य में बीएनपी महासचिव कमलसिंह चौहान, ओपी यादव, ईश्वरसिंह बारोट ने पुस्तक यात्रा में शामिल सभी लोगों का पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया।

12 देवास-90ः पुस्तक यात्रा में शामिल लोगों का स्वागत करते हुए। -नईदुनिया।

-------

-------

नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति ने किया गोष्ठी का आयोजन

- युवाओं को किताबों की दुनिया में वापस लाने के लिए देश के विभिन्ना

भागों में प्रवासरत पुस्तक यात्रा देवास पहुंची

देवास। रवींद्रनाथ टैगोर विश्व कला एवं संस्कृति केंद्र, वनमाली सृजन पीठ की पहल व नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति देवास के तत्वावधान में पुस्तक यात्रा का देवास में आगमन पर अभिनंदन समारोह व साहित्यिक गोष्ठी का आयोजन हुआ। बीएनपी श्रम कल्याण केंद्र पर आयोजित कार्यक्रम में अतिथि के रूप में बीएनपी महाप्रबंधक राजेश बंसल, उप महाप्रबंधक एस महापात्रा, विक्रमसिंह गोहिल, नवीन मयूर, नराकास के नगर सचिव संजय भावसार उपस्थित थे। अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलित किया। उसके बाद पुस्तक यात्रा के सभी सदस्यों का अतिथियों ने पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया। महाप्रबंधक बंसल ने बताया कि यात्रा भोपाल, बिलासपुर, खंडवा, वैशाली, हजारीबाग से एक साथ प्रारंभ की गई। यह शहरों, कस्बों, गांव से गुजरते हुए लोगों को पुस्तक और संस्कृति से जुड़ने का आह्वान करेगी। इस यात्रा में स्थानीय कवि, साहित्यकार, लेखक, रचनाकार और छात्र-छात्राएं शामिल हुए। संचालन कवि ओमप्रकाश यादव ने किया। आभार राहुल गोस्वामी ने माना।

12 देवास-91ः पुस्तक यात्रा में शामिल अतिथियों का पुष्पगुच्छ से स्वागत करते हुए। -नईदुनिया।

---------

---------

स्वच्छता ही सेवा के अंतर्गत प्लास्टिक वेस्ट मुक्त के लिए चलाया अभियान

देवास। केपी कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना व इको क्लब द्वारा गांधीजी के 150वें जन्म वर्ष पर स्वच्छता ही सेवा के अंतर्गत प्लास्टिक वेस्ट मुक्त के लिए अभियान चलाया गया। महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सत्यम सोनी ने बताया कि अभियान के तहत गुरुवार को महाविद्यालय परिसर की साफ-सफाई की गई। पॉलीथिन, रैपर्स, खाली पानी की बोतलें, पानी के पाउच और अन्य सामान को स्वयंसेवकों ने एकत्रित किया। इको क्लब प्रभारी प्रोफेसर जितेंद्रसिंह राजपूत के नेतृत्व में संदीप तिलवादिया, मयूर पांचाल, रेखा राजपूत, प्रियंका पाठक आदि स्वयंसेवकों ने सहभागिता की।

12 देवास-94ः कॉलेज परिसर में स्वच्छता अभियान चलाते हुए स्वयंसेवक। -नईदुनिया

वन विभाग में राष्ट्रीय वन शहीदी दिवस मनाया

देवास। राष्ट्रीय वन शहीदी दिवस पर बुधवार को वन मंडल कार्यालय देवास के कर्मचारियों ने सुबह 11 बजे वन विभाग में शहीद हुए जवानों को याद किया। शहीदों की स्मृति में पुष्पांजलि अर्पित कर दो मिनट का मौन रखा। वन कर्मचारी संघ देवास जिलाध्यक्ष राघवेंद्र प्रसाद तिवारी ने बताया कि इस अवसर पर उपवन मंडलाधिकारी एके श्रीवास्तव, नरेश मोर्य, जियालाल वर्मा, राधेश्याम चौहान, अजीत ओंकार, रामकिशोर मिश्रा, शिवनारायण पंवार, परमानंद चौहान, भारतीनंदन शर्मा, महेश टांक आदि उपस्थित थे।

12 देवास-82ः शहीदी दिवस पर उपस्थित वन विभाग कर्मचारी। -नईदुनिया।