उदयनगर। क्षेत्र के सरपंच, उपसरपंच पंच ने विकास कार्य एवं ईमानदार से काम करने की शपथ ली। चंद्रपुरा की सरपंच गुलाबबाई लखन मीणा को सचिव बलराम नायक ने शपथ दिलाई। सरपंच गुलाबबाई ने पंचायत का चार्ज नहीं लिया। उनका कहना था कि सहायक सचिव रामसिंह राठौर जब तक मनरेगा एवं अन्य कार्य की जानकारी नहीं देंगे। तब तक मैं चार्ज नहीं लूंगी।

उदयनगर के विजेंद्र वर्मा, इमलीपुर से मनीष जायसवाल, निमखेड़ा के चंदाबाई बनडू, पलासी सुरेश खान, सोबल्यापुरा से अनुबाई लक्षमणसिंह परिहार, करडी देवीसिह राठौर, बोरखाल्या निर्मल मुजाल्दे ने सरपंच की शपथ ली। साथ ही ईमलीपुरा से कमलाबाई रमेश कन्नाौज, रामपुरा से सुनिल मालवीय, पटाडीपाला से जितेंद्र सोलंकी, पानकुआं से सिकोराबाई सुखलाल मौर्य, रातातलाई से राधेश्याम कामले ने ग्रामीण समक्ष शपथ ली। इसके अलावा आगरा से गोराबाई शोभराम, किशनगढ़ से सुंदरलाल करकावाल, पाण्डूतालाब से रोशनी अनिल मुजाल्दे, महिगांव से मांगतीबाई आनरसिंह अवास्या, देवनलिया से अमरसिंह परमार, बिसाली से आपसिंह आलावा, मगरादेह से हिंदूसिंह, भीकुपूरा से लक्ष्‌मीबाई लखन मूलेवा, पारसपिपली पंचायत से ज्योति माधव निगम, मानसिंगपुरा से अमरसिंह रंधावा ने शपथ विधि समरोह में शपथ ली।

कथा के समापन दिवस पर निकला चल समारोह

कथा के समापन दिवस पर निकला चल समारोह

चिड़ावद। ग्राम उपड़ी में भागवत कथा के समापन चल समारोह निकाला गया। शुक्रवार सुबह से ही चल समारोह को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल रहा। समारोह का जगह-जगह स्वागत किया गया। अंत में भंडारा हुआ। कार्यक्रम को सफल बनाने में ग्रामवासियों का सहयोग रहा।

इस दौरान पंडित श्याम नागर ने कहा कि आदमी को धर्म के साथ कर्म भी अच्छे करना चाहिए। गीता में भगवान श्रीकृष्ण ने कहा कि कर्म प्रधान होता है। आपकों कर्म पर ध्यान देना चाहिए। धर्म को साथ में लेकर चलते रहो। हमेशा गरीब असहाय की सेवा करते रहना चाहिए।

कार्यक्रम में उदयसिंह सरपंच, रमेश पोसवाल, राजाराम पंडा, रामेश्वर गुर्जर, श्याम पोसवाल, भंवर पटेल, घासीराम चौहान, रामचंद्र भगत, गुड्डू नाहर, चरणसिंह गुर्जर, किशोर गुर्जर, विजेंद्र गुर्जर, श्याम गुर्जर, कृपाल गुर्जर, अरविंद सहित अन्य मौजूद थे।

श्रद्धालु का दल रामदेवरा के लिए रवाना

बेहरी। शुक्रवार को ग्राम पंचायत मुख्यालय बेहरी से 65 वर्षीय नंदराम, 70 वर्षीय नाथूसिंह कर्मा, 24 राकेश बछानिया के अलावा चार महिला सदस्य दल में शामिल है। यात्रियों का ग्रामीणों ने पुष्पाहार पहना कर स्वागत किया। दल के नंदराम ने बताया कि यात्रा 20 से 25 दिन की रहती है। रास्ते में रुकने की व्यवस्था रहती है। सरपंच हुकुम बछानिया, छोटू बागवान, अनिल विश्वकर्मा,राहुल दांगी, बहादुर कर्मा, नारायण धोसरिया बालाराम दांगी, हरिनारायण यादव आदि ने स्वागत कर यात्रा को रवाना किया।

मौसम की अनुकूलता से लहलहा रही सोयाबीन की फसल

बेहरी। क्षेत्र में समय पर बोवनी और अनुकूल वर्षा से इस बार फसल लहलहा रही है। सोयाबीन में कीट का असर नहीं है। लहलहाती फसल को देख किसानों के चेहरे पर खुशी है। वर्षा के चलते जल स्त्रोतों में पर्याप्त पानी आ चुका है। यह पानी गेहूं चने की फसल में भी सिंचाई के काम आएगा।

मानसून के 40 दिन पूर्ण हो चुके हैं। क्षेत्र के नदी नाले बहने लगे हैं। परंपरागत स्रोत कुएं बावड़ी एवं ट्यूबवेल में पर्याप्त पानी आ चुका है। खरपतवार नाशक दवाई भी उचित वर्षा के चलते सही कार्य कर रही है। वर्तमान में सोयाबीन फसल 40 से 50 दिन की हो चुकी है। सब कुछ उचित रहा तो समय पर बेहतर फलियां आएगी। कृषि विभाग के एसडीओ आरके विश्वकर्मा ने बताया की फसल पर ध्यान देते रहे। साथ ही खेतों में जल जमाव न होने दे। खेतों में जब तक जरूरत ना हो दवाई का स्प्रे ना करें।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close