देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को पुलिस परेड ग्राउंड पर होने वाले मुख्य समारोह की रविवार को फायनल रिहर्सल की गई। इस दौरान कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला, पुलिस अधीक्षक डॉ. शिव दयाल सिंह, एसडीएम प्रदीप सोनी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

रिहर्सल के अंतर्गत मुख्य अतिथि के आगमन से लेकर ध्वजारोहण, परेड की सलामी आदि की रिहर्सल की गई। इस दौरान मुख्य समारोह की तैयारियों तथा विभिन्ना प्रकार की व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए। विदित है कि गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को जिला मुख्यालय पर आयोजित हो रहे मुख्य समारोह में कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ध्वजारोहण करेंगे।

जिले में शुष्क दिवस रहेगा

शासन द्वारा 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर एक दिन का शुष्क दिवस घोषित किया गया है। सहायक आबकारी आयुक्त देवास ने बताया कि शुष्क दिवस पर जिले की सभी देशी विदेशी मदिरा दुकानें तथा सभी मद्य भण्डागार पूर्णतः बंद रहेंगे व मदिरा की बिक्री प्रतिबंधित रहेगी।

26 जनवरी को शासकीय भवनों और ऐतिहासिक स्थलों पर रोशनी के निर्देश

गणतंत्र दिवस को जिले के सभी शासकीय भवनों व ऐतिहासिक स्थलों पर प्रकाश की व्यवस्था करने के निर्देश सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी किए गए है। इसमें कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने समस्त विभागों के जिलाधिकारियों, निकायों, जनपदों के अधिकारियों को 26 जनवरी को जिले के सभी शासकीय भवनों व ऐतिहासिक स्थलों पर प्रकाश की व्यवस्था के निर्देश दिए है।

शक्तिपीठ पर होगा ध्वजारोहण

देवास। गायत्री शक्तिपीठ साकेत नगर व गायत्री प्रज्ञापीठ विजय नगर पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण किया जाएगा।

गायत्री शक्तिपीठ के मीडिया प्रभारी विक्रमसिंह चौधरी ने बताया कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को प्रातः 7 बजे श्री वेदमाता गायत्री, परम पूज्य गुरुदेव प. श्रीराम शर्मा आचार्यजी, वंदनीया माता भगवतीदेवी शर्मा व भारत माता का पूजन कर गायत्री महायज्ञ प्रारंभ होगा। महायज्ञ में अमर शहीदों की आत्म शांति के लिए विशेष आहुतियां दी जाएंगी। प्रातः 8 बजे अतिथियों द्वारा ध्वजारोहण कर मिठाई वितरित की जाएगी।

26 जनवरी को गायत्री प्रज्ञापीठ विजय नगर पर भी प्रज्ञापीठ की संरक्षिका दुर्गा दीदी के सानिध्य में प्रातः 08 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर अखिल भारतीय उपभोक्ता कांग्रेस जिलाध्यक्ष विक्रमसिंह चौधरी द्वारा संगठन कार्यालय 9/1 विश्रामबाग देवास पर प्रातः 10ः30 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा।

भवानी ग्रुप गणतंत्र दिवस पर करेगा ध्वजारोहण

देवास। भवानी ग्रुप के संयोजक विकास सांगते ने बताया कि चिंटू सांगते द्वारा भवानी सागर चौराहा पर 26 जनवरी को विक्रमसिंह पवार के मुख्य आतिथ्य में प्रातः 9 बजे ध्वजारोहण कार्यक्रम संपन्ना होगा। तत्पश्चात वार्ड क्र. 38 के रहवासियों के लिए बनाए गए आयुष्मान कार्ड का निशुल्क वितरण भी उनके कर कमलों से होगा। भवानी ग्रुप ने सभी देशभक्तों से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाएं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags