*तीन साल से भोपाल में प्रतियोगिता के लिए कर रही थी तैयारी

देवास। 9.5 सेकंड में 100 मीटर दौड़ने वाली देवास की बेटी मप्र की टीम में शामिल हुई है। यहां की गुलफशा का चयन राष्ट्रीय खेल के लिए मध्यप्रदेश की टीम में किया गया है। वे करीब तीन सालों से राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए भोपाल में तैयार कर रही थीं।

देवास कारपोरेशन एथलेटिक एसोसिएशन के कोच अनुपम टोप्पो ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 36वें राष्ट्रीय खेल का अयोजन गांधीनगर गुजरात में 30 सितंबर के 5 अक्टूबर तक किया जाएगा। इसमें भाग लेने के लिए देवास कारपोरेशन की खिलाड़ी गुलफशा का चयन 100 मीटर रिले रेस के लिए मध्य प्रदेश की टीम में किया गया। गुलफशा भोपाल में अभ्यास करती हैं। प्रतियोगिता में चयन होना गर्व की बात है। देवास नेशनल प्रतियोगिता की तैयारी के लिए ट्रैक नहीं होने से वे भोपाल में कुछ सालों से तैयारी में जुटी थीं। उनकी मेहनत रंग लाई और उनका चयन हो गया। इस प्रतियोगिता में क्वालिफाई करने के लिए 9.11 सेकंड में 100 मीटर रिले रेस पूरी करनी होती है, जबकि देवास की यह खिलाड़ी 9.5 सेकंड में यह रेस पूरी करती है। उनके चयनित होने पर देवास कारपोरेशन के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह गौड़, सचिव मनोज सिंह, खेल युवा कल्याण विभाग के हेमंत सुवीर, पार्षद अनुपम टोप्पो, अशीष मसीह, रेनूसिंह, अजय सिंह राठौड़ ने प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है।

मेहनत से मिलती है सफलता

खिलाड़ी गुलफशा ने बताया कि मेहनत से सफलता प्राप्त होती है। इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में चनयित होने के लिए मैंने कई घंटे तक प्रैक्टिस की। चयनित होने में हमारे कोच व मार्गदर्शकों की अहम भूमिका होती है। जो हमारे मजबूत पहलू को सामने लाते हैं और कमियों को दूर करते हैं। इससे हमारा प्रदर्शन बेहतर होता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close