देवास। माता टेकरी पर गुरुवार को नवमी पर भी बड़ी संख्या में भक्त माता के दर्शन करने पहुंचे। शाम को महाआरती में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। बड़ी माता मां तुलजा भवानी के दरबार में नवमी पर हवन हुआ। गुरुवार को इंदौर सहित अन्य जिले से भक्त मां के दरबार में पहुंचे। नवरात्र के शुरुआत से लेकर कई जिलों और प्रदेशों से भक्त मां के चरणों में शीश झुकाने पहुंचे हैं। पुजारी मुकेश नाथ ने बताया कि नवमी पर भी श्रद्धालु छोटी माता मां चामुंडा और बड़ी माता मां तुलजा भवानी के दर पहुंचे और मां का आशीर्वाद लिया। माता के यहां हवन भी किया गया।

मां नानादेवी मंदिर में महायज्ञ, कन्या भोज के साथ पर्व की पूर्णाहुति

देवास। तंबोली मोदी समाज की कुलदेवी मां नानादेवी मंदिर नागदा में मोदी नवयुवक मंडल द्वारा नौ दिवसीय नवरात्र महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। प्रतिदिन सुबह-शाम विधिविधान के साथ माता की पूजा-अर्चना की गई। प्रतिदिन बालिकाओं ने गरबे की प्रस्तुतियां दी। मंदिर पुजारी धर्मेंद्र शर्मा ने दुर्गा पाठ किया। मोदी नवयुवक मंडल अध्यक्ष जितेंद्र मोदी ने बताया कि नवमी के दिन महायज्ञ के साथ पूर्णाहुति हुई। समाज के वरिष्ठों ने मां नानादेवी की महाआरती की। इसके बाद कन्या पूजन के साथ कन्या भोज हुआ।

विजयादशमी पर आज निकलेगी वाहन यात्रा

देवास। विजयादशमी पर बजरंग सेना द्वारा 15 अक्टूबर को भगवा वाहन यात्रा निकाली जाएगी। यात्रा के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग सेना रणबीर पटेरिया, राष्ट्रीय संयोजक रघुनंदन शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आशी शर्मा, तपन भौमिक, सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी, संवरक्षक विधायक गायत्रीराजे पवार, हाटपीपल्या विधायक मनोज चौधरी, नरेंद्रप सिंह राजपूत व मागदर्शक विक्रमसिंह पवार होंगे। यात्रा का शुभारंभ दोपहर 3 बजे सयाजी द्वार से शस्त्र पूजन के साथ होगा। यात्रा शहर के मुख्य मार्गों से होकर नाहर दरवाजा स्थित सोमेश्वर महादेव मंदिर पहुंचकर सम्पन्ना होगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local