देवास। स्वास्थ्य मंत्री डा प्रभुराम चौधरी ने शनिवार को देवास जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य मंत्री चौधरी ने जिला चिकित्सालय में कायाकल्प अभियान के तहत किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य मंत्री ने जिला परिसर में सतपर्णी का पौधा भी रोपा। स्वास्थ्य मंत्री ने चिकित्सालय में एचडीयू, आइसीयू, जनरल वार्ड, ओपीडी, डायलिसिस यूनिट, आक्सीजन प्लांट और अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया।

वार्ड में भर्ती मरीजों से चर्चा भी की। उन्होंने मरीजों से पूछा कि डाक्टर समय पर आते हैं या नहीं, अस्पताल में इलाज ठीक से मिल रहा है या नहीं। नर्सें समय से आती है या नहीं, आपको कोई परेशानी तो नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिले में बहुत अच्छा काम किया जा रहा है। जिला चिकित्सालय अन्य जिलों के लिए उदाहरण बनेगा। इंफ्रास्ट्रक्चर और स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में एक उदाहरण के रूप में प्रस्तुत होगा। जिले में तीन ऑक्सीजन प्लांट की प्लानिंग हैं। एक शुरू हो गया है।

यदि कोरोना की संभावित तीसरी लहर आती है तो उससे निपटने में हमें सुविधा होगी। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने स्वास्थ्य मंत्री को जिला चिकित्सालय में किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी। निरीक्षण के बाद मंत्री ने मीडिया से कहा कि दूसरी लहर में युद्ध स्तर पर कार्य किया। हम तो ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि तीसरी लहर ना आए, अगर आती है तो उसका असर कम हो। इसलिए मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पूरी तैयारियां कर रहे हैं। हमने कैबिन में निर्णय लिया है कि 25 प्रतिशत विशेषज्ञों की सीधी भर्ती करेंगे। रोजाना करीब 75 हजार टेस्ट कर रहे हैं। कान्टेक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local