देवास। थाईलैंड (पटाया) में 21 से 29 अगस्त तक वर्ल्ड साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप होगी। इसे लेकर भारतीय दल शनिवार को दिल्ली से रवाना होगा। भारतीय दल में पुरुष वर्ग में देवास से गौरव कदम, अभिषेक परिहार, यशपालसिंह पवार, गुना से अवधेश जोशी तथा महिला वर्ग में आद्या तिवारी होशंगाबाद, तुषिता सिंह भोपाल दल का प्रतिनिधित्व करेंगे। टीम के कोच विश्वामित्र अवार्डी सुदेश सांगते एवं मैनेजर हंसमुख वेगड़ा होंगे। प्रदेश के खिलाड़ियों के चयन होने पर अध्यक्ष गौरी सिंह, जिलाधीश चंद्रमौली शुक्ला, निगम आयुक्त विशाल सिंह चौहान, राधेश्याम सोलंकी आदि ने आगे भी खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई।

इंटरनेट मीडिया ने मां व बेटे को मिलाया, गले लगाया तो छलक उठे खुशी के आंसू

*रंग लाए चाइल्ड लाइन, पुलिस औरबाल कल्याण समिति के संयुक्त प्रयास

देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)। चाइल्ड लाइन, पुलिस व बाल कल्याण समिति ने गुम एक बालक का उसकी मां से मिलवाया। मां जब बेटे से मिली तो मां की आंखों में खुशी के आंसू आ गए। चाइल्ड लाइन देवास को चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 पर सूचना मिली थी कि शहर के मक्सी बायपास रोड पर 8 वर्ष का एक बालक अकेला घूम रहा है। बालक अपने परिवार के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दे पा रहा था।

सूचना के बाद चाइल्ड लाइन समन्वयक जितेंद्र सुनार्तिया के निर्देश पर चाइल्ड लाइन व पुलिस थाना बीएनपी देवास की टीम मौके पर पहुंची और बालक को संरक्षण में लिया। उसका जिला चिकित्सालय सामान्य मेडिकल परीक्षण करवाया गया। बाल कल्याण समिति के आदेश के अनुरूप बालक को रात में चाइल्ड लाइन केंद्र पर रखा गया। बालक के स्वजन की तलाश करने के लिए इंटरनेट मीडिया का सहारा लिया गया।

जिले के अन्य विभागों व प्रदेश के अन्य चाइल्ड लाइन केंद्रों पर बालक की सूचना दी गई। इन प्रयासों के माध्यम से बालक से मां का टीम से संपर्क हो गया। मां देवास पहुंची। मां ने बताया कि वो इंदौर जिले में किराए के मकान में रहती है। पति छोड़कर कहीं चले गए हैं। अस्पताल में मजदूरी कर बच्चों का पालन पोषण करती हूं। मेरा बालक बिना बताए कहीं चला गया था। आसपास के क्षेत्रों व रिश्तेदारों में तलाश की, लेकिन सफलता नहीं मिली थी।

इंटरनेट मीडिया से बेटा का पता चला गया। परिचित के मोबाइल पर बेटे फोटो और कुछ जानकारी आई थी। इससे पता चला कि बेटा देवास में हैं। समिति ने बालक व उसकी माता से चर्चा कर आवश्यक दस्तावेजों की जांच कर बालक को माता के सुपुर्द कर दिया। कार्रवाई में बाल कल्याण समिति अध्यक्ष महिपत सिंह भदोरिया, धर्मेंद्र पंड्या, चाइल्ड लाइन से आनंद खतेड़िया, रवि केरव, मोनिका पटेल, मुकेश मालवीय, पुलिस थाना बीएनपी से सत्यपाल सिंह समिलित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close