देवास(नईदुनिया प्रतिनिधि)।

मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में इंदौर भोपाल बायपास स्थित शंकरगढ़ पहाड़ी पर पतंग उत्सव नगर निगम देवास द्वारा मनाया गया। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त विशालसिंह चौहान ने शहर के आम नागरिकों, बच्चों के साथ पतंग उत्सव में सम्मिलित होकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया। इस दौरान आम नागरिकों व बच्चों ने पतंगबाजी का आनंद लिया।

उत्सव में बच्चों के लिए किड जोन, फूड जोन व संगीत आदि का भी आयोजन किया गया। शहर की सामाजिक संस्था द्वारा तिल गुड के लड्डुओं का वितरण भी पहाड़ी पर किया गया। इस अवसर पर निगम की सहयोगी संस्था डिवाइन एनजीओ द्वारा कोरोना से बचाव हेतु नुक्कड नाटक का मंचन भी किया गया।

शामावि महाकाल कालोनी के बच्चों को पतंग और तिल गुड़ वितरित

शासकीय माध्यमिक विद्यालय महाकाल कालोनी के बच्चों को मकर संक्रांति के अवसर पर पतंग व तिल गुड़

वितरित किया गया। प्रधानाध्यापक महेश सोनी ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रुपेश चौरसिया व धीरज दसवानी थे। अर्चना वर्मा ने मकर संक्रांति का महत्व बताया। अंबाराम परमार ने शाला गतिविधियों की जानकारी दी।अतिथियों ने बच्चों से कहा कि वे भारतीय संस्कृति के सभी त्योहार को उत्साह से मनाएं और उसके सामाजिक संदेश को सभी वर्ग तक फैलाएं। कार्यक्रम का संचालन बाल कैबिनेट की कुमारी नेहा मौर्य ने किया। आभार कृष्ण वर्मा ने माना।

बच्चों को पतंग का वितरण

महिला सुरक्षा संगठन एवं युवा ग्रुप के द्वारा मोती बंगले की बस्ती में तिल गुड़ व पतंगों का वितरण किया गया। कार्यक्रम में महिला सुरक्षा संगठन की जिला अध्यक्ष ममता राव, महामंत्री रेशु गुप्ता, रितु सावनेर, पिंकी तिवारी, अनीता कौशल व युवा संगठन से गौरव रघुवंशी, अथर्व राव, गोपाल विश्वकर्मा सम्मिलित हुए। इसी तरह वार्ड क्रमांक 7 स्थित पुष्पकुंज कालोनी में जितेंद्र डांगी मित्रमण्डल द्वारा गुरूवार को महाराज विक्रमसिंह पवार, जिलाध्यक्ष राजीव खण्डेलवाल, दुर्गेश अग्रवाल, रवि जैन, विजय पंडित के मुख्य आतिथ्य में क्षेत्रवासियों को तिलगुड़ के लड्डू एवं बच्चों को पतंग का वितरण किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

कन्या पूजन कर 251 किलो तिल के लड्डू वितरित किए

मां चामुंडा सेवा समिति द्वारा शंकरगढ़ की पहाड़ी, चमुंडा टेकरी व भोपाल चौराहे पर 251 किलो तिल गुड़ के लड्डू वितरित कर निगमायुक्त विशालसिहं चौहान के हाथों कन्या पूजन किया गया। मां चामुंडा सेवा समिति के संयोजक रामेश्वर जलोदिया ने बताया बड़ी संख्या में नगरवासी शंकरगढ़ की पहाड़ी व मां चमुंडा के दरबार मे श्रद्धालुओं को तिल के लड्डू व जरूरतमन्दों को ऊनि वस्त्र भेंट किए गए। देवस्थान प्रबंध समिति के अध्यक्ष कलेक्टर चन्द्रमौली शुक्ला, एसडीएम प्रदीप सोनी बीएनपी महाप्रबंधक राजेश बंसल, समाजसेवी मांगीलाल तपासे, रमेश पटेल, अरस्तु मधुर, इन्दरसिहं गोड़, उम्मेदसिहं राठौड़, वरिष्ठ वकील एहतेशाम सहित समिति के सभी सदस्यों व समाजसेवियों का अनुकरणीय सहयोग रहा। कार्यक्रम का संचालन रामेश्वर जलोदिया ने किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस