सोनकच्छ (नईदुनिया न्यूज)।

अस्पताल चौराहे से पुराना बायपास रोड तक बनने वाली 285.35 लाख रुपये की लिंक रोड का भूमिपूजन निजी गार्डन में पूर्व मंत्री एवं विधायक सज्जनसिंह वर्मा तथा नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष राजवीरसिंह बघेल के आतिथ्य में शुक्रवार को हुआ। सड़क की लंबाई 530 मीटर है, जो डिवाइडर रहित होगी। सड़क आकर्षक व सुंदर दिखे, इसलिए स्ट्रीट लाइट के साथ-साथ सुंदर पौधे लगाए जाएंगे।

पूर्व मंत्री वर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि भाजपा के वे लोग जो हमेशा विकास की बातें करते हैं, उन्होंने केवल स्वीकृत किए हुए कार्य को रुकवाने का कार्य किया है। उन्होंने हमेशा विकास कार्य में रोड़े ही अटकाए हैं। मैंने मंत्री रहते हुए सोनकच्छ के लिए ई-लायब्रेरी जैसे अनेक करोड़ों के रुपये कार्य स्वीकृत कराए, लेकिन भाजपा ने हमेशा ही उन कार्यों में रोक लगाकर नागरिकों को मिलने वाली सुविधा से वंचित करने का कार्य किया। वर्मा ने आगामी चुनावों की ओर इशारा करते हुए कार्यकर्ताओं से एकजुट होने की बात कही। नगर के व्यापारी और समाजसेवी कमलचंद पाटनी ने लोगों की सुविधा को देखते हुए रोड के एक तरफ लगभग 500 फ़ीट लंबी और पांच फीट चौड़ी जमीन दान में दी है, जिसकी तारीफ करते पूर्व मंत्री वर्मा ने कहा कि पाटनीजी के योगदान से दूसरों को भी प्रेरणा मिलेगी। जमीन की कीमत लगभग 25 लाख रुपये है। पूर्व मंत्री वर्मा के नगर के प्रति विकास कार्यों को जोड़कर सेवानिवृत्त शिक्षक हरनाथसिंह यादव ने एक कविता प्रस्तुत की। इधर पिछले कई सालों से चल रहे राजनीतिक विवाद के बाद हाटपीपल्या चुनाव में वर्मा और बघेल समर्थक एक साथ हुए। नगर में पहली बार ऐसा दृश्य देखने को मिला है, जिसमें विधायक वर्मा व राजवीरसिंह बघेल एक साथ किसी कार्यक्रम में एक मन से सम्मिलित हुए। स्वागत भाषण पीसीसी सदस्य व पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सूरजसिंह ठाकुर ने दिया। इस अवसर पर राधेश्याम चौधरी, नवनीत गुप्ता, नरेंद्र गुप्ता, संदीप गुप्ता, नरेंद्र सोखिया, बद्रीलाल गवलिया, सौदानसिंह पंवार, अजय जैन, शैलेंद्र गोलिया, नितिन भदौरिया, शोएब शेख, रवींद्र दंगिया, सोहनसिंह ठाकुर उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन नगर अध्यक्ष देवेंद्र जोशी ने किया। आभार जियोस सदस्य व पूर्व पार्षद ओमप्रकाश परमार ने माना।

लिंक रोड में क्या कुछ रहेगा -

नगर से मध्य सुसज्जित लिंक रोड अस्पताल चौराहे से होते हुए सीधे बायपास पर मिलेगा। इसमें आकर्षण के लिए 285 लाख की लागत से पूर्व की तरफ एक मीटर फुटपाथ, दोनों रोड के बीच में गार्डन, जिसकी चौड़ाई एक मीटर, रोड पर उजाले के लिए लाइट के पोल और नाले को रोड के पश्चिमी तरफ से निकाला जाएगा, जिसकी दो मीटर चौड़ाई होगी। इसे विशेष ध्यान रखते हुए बनाया जाएगा, ताकि बारिश के दौरान कोई भी मवेशी या कचरा उसमें फंसे नहीं। रोड में चार लेयर बनाई जाएगी, जो 1270 एमएम की रहेगी। इसमें सबसे नीचे की लेयर जो मजबूती देगी उस पर 750 एमएम का मुरम से भराव, उसके ऊपर 150 एमएम की मजबूत लेयर, उसके ऊपर 100 एमएम का गिट्टी माल होगा, सबसे ऊपर सीसी रोड जो कि 270 एमएम का रहेगा। विद्युत सज्जा और बीच में पेड़-पौधे रोड की सुंदरता में चार चांद लगाएंगे। रोड की कुल चौड़ाई 13 मीटर होगी, जिसमें पास में दो मीटर का ड्रेनेज रहेगा।

नागरिकों को यह होगा फायदाः-

बनने वाली सड़क से नगर के नागरिकों तथा बाहर से आने वाले राहगीरों को सीधे बायपास से आने-जाने में आसानी होगी। अभी तक लोगों को बायपास तक जाने के लिए बस स्टैंड या फिर कृषि उपज मंडी मार्ग से आना-जाना पड़ता है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से गंभीर मरीजों को देवास ले जाने में भी आसानी रहेगी। नगर का मुख्य मार्ग एमजी रोड हमेशा व्यस्त रहता है। कई बार एंबुलेंस, 108 तथा 100 डायल वाहन जाम में उलझ जाते हैं, जिस कारण मरीज को समय पर अस्पताल नहीं ले जा पाते। अब मरीज को सीधे लिंक रोड से होते हुए बिना जाम में फंसे आसानी से अस्पताल ले जाया जा सकेगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस