देवास(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पायोनियर पब्लिक स्कूल एवं इंडस्ट्रियल पार्क स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में 26 से 30 सितम्बर तक 18वीं राष्ट्रीय सीनियर साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप चल रही है। मंगलवार को टीम इवेंट्स के फायनल मुकाबले में मध्यप्रदेश पुरुष टीम ने गुजरात को 3-0 सेट से पराजित कर राष्ट्रीय चैंपियन बना। महिला वर्ग मध्यप्रदेश टीम दिल्ली से 3-1 से संघर्षपूर्ण फायनल मैच में परास्त होकर राष्ट्रीय उपविजेता हुई। मध्यप्रदेश साफ्टटेनिस संघ के सचिव विश्वामित्र अवार्डी सुदेश सांगते ने बताया कि इस चैंपियनशिप में डा. दीपाली जैन, डा. सोहन सिंह, डा. निलेश कुमार चौधरी सहित अन्य डाक्टरों की टीम अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वहीं पुरुष डबल्स में मध्यप्रदेश ने बिहार को 3-0,चंडीगढ ने उडीसा को 3-0 से हराया। वहीं महाराष्ट्र ने दिल्ली को3-1, हरियाणा ने आंध्रप्रदेश को 3-1 से मात दी। वहीं तमिलनाडु ने दिल्ली को 3-1, गुजरात ने तमिलनाडु को 3-0 और दिल्ली ने केरल को 3-0 परास्त किया। इसके अलावा मध्यप्रदेश ने पंजाब को 3-1,जम्मू कश्मीर ने हिमाचल प्रदेश को 3-1, यूपी ने एमपी को 3-1 सेट से पराजित किया।

-मप्र ने उड़ीसा को दी मात

महिला वर्ग के डबल्स मैच में मध्यप्रदेश ने उड़ीसा को 3-0 से हराया। वहीं जम्मू कश्मीर ने महाराष्ट्र को 3-1 और छत्तीसगढ़ ने तमिलनाडु को 3-0 मात दी। वहीं मध्यप्रदेश ने राजस्थान को 3-0, गुजरात ने उड़ीसा को 3-0 और यूपी ने छत्तीसगढ़ को 3-2 से परास्त किया। इसके अलावा हरियाणा ने महाराष्ट्र को 3-0, दिल्ली ने आंध्रप्रदेश को 3-0,तमिलनाडु ने जम्मूकश्मीर को 3-0, दिल्ली ने केरल को 3-0,मध्यप्रदेश ने जम्मू कश्मीर को 3-0,हरियाणा ने तमिलनाडु को3-0 सेट से परास्त किया।

बेडमिंटन प्रतियोगिता में दक्ष राणा उपविजेता

देवास। सोनीपत में आयोजित ओपन बेडमिंटन प्रतियोगिता में देवास के दक्ष राणा ने अपने आयु वर्ग में उपविजेता होने का गौरव हासिल किया। इस प्रतियोगिता में दिल्ली,पंजाब,हरियाणा,उत्तरप्रदेश एवं अन्य प्रदेशों के खिलाडिय़ों ने भाग लिया। वर्तमान में दक्ष राणा सोनीपत की मलिक बेडमिंटन एकेडमी में राष्ट्रीय स्तरीय खिलाडिय़ों के साथ कोच हरिंदर मलिक से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है।

राष्ट्रीय सब जूनियर साफ्टबॉल चैंपियनशिप में बालिकाओं को मिला रजत पदक

देवास। देवास जिला साफ्ट बाल एसोसिएशन के सचिव राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि कटक में आयोजित 33वीं सब जूनियर नेशनल साफ्ट बाल चैंपियनशिप में मध्यप्रदेश बालिका टीम ने रजत पदक प्राप्त किया। देवास से टीम का प्रतिनिधित्व दीपा तिवारी, पूजा सिंह एवं प्रियांशी चौधरी ने किया। इन खिलाडिय़ों ने अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रजत पदक प्राप्त किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local