देवास। जिला मुख्‍यालय के समीप ग्राम भौंरासा में फूड पॉइजनिंग से 150 से ज्‍यादा लोगों के बीमार होने की जानकारी मिली है। दूषित खाने से बीमार हुए लोगों को जिला अस्‍पताल लाया गया है। इस घटना के बाद जिला अस्‍पताल में एकबारगी तो मरीजों की संख्‍या देखकर इंतजाम भी अस्‍तव्‍यस्‍त हो गए थेे। नाजुक हालात देखकर चिकित्‍सकों और अन्‍य कर्मचारियों ने तत्‍परता से मरीजों का उपचार आरंभ कर दिया ।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार विवाह कार्यक्रम में खाना खाने के बाद 100 से अधिक लोगों की तबियत अचानक बिगड़ गई। बीमार लोगों ने उल्‍टी और घबराहट की शिकायत की।

इसके बाद अस्‍वस्‍थ लोगों को उपचार के लिए जिला अस्‍पताल लाया गया। अस्‍पताल में उल्‍टी से पीडित बच्‍चे और महिलाओं की संख्‍या अधिक बताई जा रही है। सूचना पर कलेक्‍टर और पुलिस अधीक्षक भी जिला अस्‍पताल पहुंच गए हैं। अस्‍पताल में अफरातफरी का माहौल हो गया था। सांसद और विधायक भी अस्‍पताल पहुंच गए हैं।

बताया जाता है कि भौंरासा के भारत ठाकुर के लड़का और लड़की (कुलदीप-दीक्षा) की शादी थी। उज्जैन और कन्नौद से मेहमान आए थे। बारातियों में फूड पॉइजनिंग का ज्यादा असर हुआ। भौंरासा की एक बालिका की हालत खराब होने पर इंदौर रैफर किया गया है। बीमारों की संख्या 100 से ज्यादा बताई गई है। लड़की की बारात उज्जैन से और लड़के की कन्नौद से आई थी।

Posted By: Hemant Upadhyay