सोनकच्छ(नईदुनिया न्यूज)। कई महीनों से सुस्त खाद्य विभाग एवं नापतोल विभाग दीपावली पर्व आते ही सक्रिय हो गया है। नगर में बुधवार को खाद्य विभाग,नापतोल व राजस्व विभाग की टीम ने दुकानों पर सैंपल लिए लेकिन इस बार कुछ निश्चित दुकानों पर ही कार्रवाई कर सैंपल लिए गए। वहीं एक दुकान से कुछ घरेलू सिलिंडर भी जब्त किए गए। वहीं कार्रवाई के चलते कई दुकानों ने अपने दुकान बंद कर दी।

बुधवार को टीम ने मिठाई दुकान, रेस्टोरेंट व दूध डेयरी पर जाकर सैंपल लेने की कार्रवाई की गई। विभाग ने नगर की चमन बाजार स्थित खेड़ापति दूध डेयरी, देवनारायण दूध डेयरी, रेस्टोरेंट में श्री पिपलेश्वर रबड़ी भंडार, पाटीदार मिठाई दुकान एवं रेस्टोरेंट सहित अन्य दुकानों पर जाकर मिठाई व नमकीन के सैंपल लिए। साथ ही दूध डेयरी पर दूख की सैंपलिंग की गई। वहीं महाराणा प्रताप चौक स्थित श्री पिपलेश्वर रबड़ी भंडार से 3 घरेलू गैस सिलेंडर जप्त किए गए। वहीं मिठाई में मावाबाटी की मिठाई के नमूने लिए। सैंपल भोपाल भेजे जाएंगे और रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई होगी। कार्रवाई के दौरान खाद्य विभाग से एमएल मालवीय, नापतोल विभाग से एसए खान, खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुरेंद्र ठाकुर, नायब तहसीलदार रुचि गोयल, हल्का पटवारी लक्ष्‌मीनारायण पाटीदार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। वहीं विभाग की करवाई की सुचना मिलते ही कई दुकानदार अपनी दुकान बंद करके चले गए।

कार्रवाई पर उठे सवाल

वहीं विभागों की कार्रवाई को लेकर नगर में चर्चाओं का दौर भी चलता रहा। वर्षभर को छोड़कर केवल दीपावली पर्व पर ही विभाग द्वारा कार्रवाई की जाती है। कुछ दिनों पूर्व नगर के नागरिकों द्वारा जनसुनवाई में दूध में हो रही मिलावट को लेकर एसडीएम को आवेदन भी सौंपा था।

दुकानों से खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए हैं जिसकी जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। सिर्फ त्योहारी समय पर नहीं समय समय पर इस प्रकार की कार्रवाई की जाती है। खाद्य विभाग के जिले में एक ही अधिकारी हैं। पूरे जिले में उन्हें जाना होता है इसलिए भी समय को लेकर समस्या रहती है। आगे भी उनसे कार्रवाई करने को कहूंगा

- एमएल मालवीय, सहायक आपूर्ति अधिकारी

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local