देवास(नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेशभर सहित जिले में नर्सों का अपनी मांगों और समस्याओं का निराकरण न होने को लेकर विरोध जारी है। नर्सों ने काली पट्टी लगाकर कार्य किया। नर्सों ने मांगे पूरी नहीं होने पर 25 जून के सामूहिक अवकाश पर जाने की चेतावनी दी है।

बीमा अस्पताल में रश्मि पांडेकर के नेतृत्व में एकजुटता दिखाते हुए नारेबाजी कर विरोध दर्ज कराया। मेडिकल कॉलेज की नर्सो की मांगों का जिला चिकित्सालय की नर्सों ने भी समर्थन किया। पांडेकर ने बताया कि नर्सों की वर्षों से लंबित मांगो को लेकर कई बार ज्ञापन दिया गया। अलग अलग माध्यमों से चर्चा की गई। आवेदनों के माध्यम से शासन का ध्यान आकर्षित कराया गया, लेकिन हमारी मांगों का निराकरण आज तक नहीं किया गया। मांग है कि पदनाम परिवर्तन कर स्टाफ नर्स की जगह नर्सिंग ऑफिसर किया जाए। सीनियर नर्सिंग ऑफिसर का दर्जा दिया जाए। प्रदेश सरकार नर्सिंग स्टाफ को ग्रेड-2 का दर्जा दें। पांडेकर ने बताया कि मांगे नहीं मानी जाने पर विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। नर्सिंग स्टाफ ने सरकार को चेतावनी दी कि अगर मांगे नहीं मानी गईं तो 25 जून से नर्सें सामूहिक हड़ताल करेंगे। मांगों को लेकर क्रमबध आंदोलन चलेगा। द्वितीय चरण 14 से 17 जून को कार्यस्थल पर विरोध प्रदर्शन करेंगे। तृतीय चरण 18, 19 और 21 जून को मरीजों से क्षमा याचना मांगगे। वहीं चतुर्थ चरण में 22 जून को सामूहिक अवकाश पर जाएंगे। पांचवें चरण में मांगें नहीं मानी गई तो 25 से अनिश्चितकालीन अवकाश पर जाएंगे। विरोध प्रदर्शन के दौरान मैरी थॉमस, राखी शिंदे, मंजू देशमुख, मारिया राव, सुजाता साहू, अंजू दत्ता, तारा साकेत, रोशम्मा केरियन, रीना गुप्ता, हीना कौसर, सरिता फुल्वाड़े, शिल्पा शर्मा, ओमेजा तिर्की, विद्या नागले आदि उपस्थित थीं।

-160 से ज्यादा नर्से, ये पड़ेगा असर

बीमा हास्पिटल में 160 से ज्यादा नर्सें काम संभाल रही है। अगर नर्सें सामूहिक अवकाश पर जाती है तो पूरे अस्पताल व्यवस्था ठप हो जाएगी। खासकर लेबर रूम सबसे ज्यादा प्रभावित होगा। प्रसव और सीजर रूक जाएंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags