*पहले चरण में जिले की नगर परिषद के कुल 97045 मतदाता करेंगे अपने मत का प्रयोग

*सुबह 7 से शाम 5 बजे तक होगा मतदान, चुनाव परिणामों की घोषणा 17 जुलाई को

देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में नगरीय निकाय चुनाव दो चरणों में संपन्ना होगा। पहले चरण में नगर परिषद बागली, करनावद, हाटपीपल्या, लोहारदा, कांटाफोड़, सतवास, कन्नाौद, खातेगांव और नेमावर में मतदान 6 जुलाई को होगा। मतदान सुबह 7 से शाम 5 बजे तक होगा। पहले चरण के लिए मतगणना और निर्वाचन परिणामों की घोषणा 17 जुलाई को प्रातः 9 बजे से होगी। जिले में पहले चरण में नगर परिषद बागली, करनावद, हाटपीपल्या, लोहारदा, कांटाफोड़, सतवास, कन्नाौद, खातेगांव, नेमावर कुल 97045 मतदाता है। प्रथम चरण के मतदान में 135 वार्डों के लिए कुल 158 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

इन परिषदों के लिए इतने केंद्र

नगर परिषद खातेगांव के 15 वार्डों के लिए 29 मतदान केंद्र, नगर परिषद कन्नाौद के 15 वार्डों के लिए 21, नगर परिषद हाटपीपल्या के 15 वार्डों के लिए 18 तथा अन्य नगर परिषदों में मतदान के लिए 15-15 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। मतदान के लिए मतदाताओं को आयोग द्वारा जारी किए गए 20 पहचान पत्रों में से कोई एक पहचान पत्र साथ में लाना अनिवार्य होगा। नगरीय निकाय चुनाव के लिए जिले में स्ट्रांग रूम, मतदान केंद्रों एवं मतदान स्थलों पर आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की गई है। शिकायतों के निराकरण के लिए जिला स्तर पर कंट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल रूम का दूरभाष नंबर 07272-250666 है।

29 मतदान केंद्रों पर 21 हजार मतदाता करेंगे मतदान

*सामग्री वितरित कर मतदान केंद्रों के लिए कर्मचारियों-अधिकारियों को रवाना किया

खातेगांव। बुधवार को नगरीय निकाय चुनावों के 15 वार्डों के लिए नगर के 21035 मतदाता 29 मतदान केंद्रों पर 59 पार्षद उम्मीदवारों के लिए मतदान करेंगे।जिसमें 10680 पुरूष एवं 10345 महिला मतदाता शामिल हैं। मतदान का समय सुबह 7 से शाम 5 बजे तक रहेगा।

रिटर्निंग अधिकारी राजेन्द्र कुमार गुहा ने बताया कि मंगलवार को सभी 29 मतदान केंद्रों के लिए मतदान सामग्री वितरित कर निर्वाचन अधिकारियों को रवाना किया गया। नगर के 29 मतदान केंद्रों पर 174 अधिकारी व कर्मचारी निर्वाचन कार्य संपन्ना करवाएंगे। सभी केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बारिश के चलते रिटर्निंग आफिसर त्रिलोचन गौड़ ने खुद अपनी निगरानी में वाटर प्रूफ थैलियों में चुनाव सामग्री पैक करके दी गई।

वर्षा से बचने के ठोस उपाय नहीं

नगर में पिछले दो दिनों से लगातार वर्षा हो रही है। उसके बावजूद नगर में बनाए गए 29 मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं को वर्षा से बचाने के कोई ठोस उपाय नहीं दिखे। कई मतदान केंद्रों के बाहर जो टेंट लगाए गए हैं, वो वाटरप्रूफ नहीं हैं। कई केंद्रों के बाहर वर्षा के कारण पानी जमा हो गया है। इससे मतदाताओं को मतदान में असुविधा हो सकती है।

मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें-प्रिया वर्मा

कन्नाौद। निर्वाचन अधिकारी प्रिया वर्मा ने नगर के मतदाताओं से अपील की है कि नगर के मतदाता नगरीय निकाय चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें।सभी मतदाता निर्वाचन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें।अपने मताधिकार का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि निर्वाचन निर्विघ्न एवं निष्पक्ष रूप से संपादित हों। जिले में नगरीय निकाय चुनाव दो चरणों में सम्पन्ना होगा। पहले चरण में नगर परिषद कन्नाौद में मतदान 6 जुलाई को होगा। कन्नाौद नगर की नगरीय निकाय में कुल 14,573 जिनमें से पुरुष, महिला तथा 17 अन्य मतदाता हैं।

आज सुबह 7 बजे से प्रारंभ होगा मतदान

हाटपीपल्या। नगर निकाय चुनाव को लेकर प्रशासन द्वारा पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। 6 जुलाई बुधवार को सुबह 7 बजे से नगर निकाय परिषद के चुनाव होंगे। नगर के 15 वार्डों में नगर परिषद का चुनाव होगा। 15 ही वार्डों में पोलिंग बूथ से लेकर सारी तैयारियां कर चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारियों की नियुक्ति कर चुनाव अधिकारियों को पोलिंग बूथों पर भेज दिया गया है।सुबह 7 बजे से नगर परिषद के लिए मतदान प्रारंभ होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close