देवास(नईदुनिया प्रतिनिधि)।

राज्य सेवा व राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा को लेकर तैयारी जारी है। सभी केंद्राध्यक्षों को इस संबंध में निर्देश दे दिए गए हैं। केंद्र पर यदि कोई विद्यार्थी फैंसी मास्क पहन के आता है तो उसे नार्मल मास्क वितरित करने के लिए भी निर्देशित किया गया है साथ ही जूते-मोजे पहनकर प्रवेश, चेहरे को ढककर प्रवेश करना वर्जिग होगा। एसेसरीज जैसे बालों को बांधने का कल्चर/बक्कल, घड़ी, हाथ में पहने जाने वाले मेटेलिक/चमड़े के बैंड, कमर में पहने जाने वाले बेल्ट, धूप में पहने जाने वाले चश्में, टोपी वर्जित रहेगी। केंद्र पर मास्क के अलावा सैनिटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जाएगी।

कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला के मार्गदर्शन में अपर कलेक्टर महेंद्र सिंह कवचे ने 25 जुलाई को आयोजित होने वाली राज्य सेवा व राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 के लिए नियुक्त केंद्राध्यक्ष और पर्यवेक्षकों की बैठक कलेक्टर कार्यालय सक्षाकक्ष में ली। बैठक में डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा, सभी केंद्राध्यक्ष और पर्यवेक्षक उपस्थित थे।

बैठक में अपर कलेक्टर कवचे ने निर्देश दिए कि राज्य सेवा व राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 के लिए सभी केंद्रों में एक बेंच पर एक छात्र को बैठाने की व्यवस्था करें। सभी परीक्षा केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइन का पालन हो। परीक्षा केंद्रों में मास्क की उपलब्धता हो, सैनिटाइजर उपलब्धता हो, थर्मलस्क्रीनिंग की व्यवस्था हो। परीक्षा केंद्र पर यदि कोई छात्र फैंसी मास्क पहन के आता है तो उसे नार्मल मास्क वितरित करें। परीक्षा केंद्र में हर रूम में घड़ी की व्यवस्था करें।

बैठक में अपर कलेक्टर कवचे ने निर्देश दिए कि परीक्षा कक्ष में किसी भी प्रकार का संचार उपकरण, मोबाइल, पेजर तथा केलक्यूलेटर पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

बैठक में अपर कलेक्टर कवचे ने निर्देश दिए कि परीक्षा केंद्रों पर छात्रों को अनावश्यक रूप से परेशान न करें। केंद्राध्यक्ष परीक्षा केंद्रों पर आयोग द्वारा जारी सभी निर्देशों पालन करें। सभी केंद्राध्यक्ष को निर्देश पुस्तिका भेज दी गई है। सभी निर्देश पुस्तिका का अवलोकन करें। राज्य सेवा व राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 के लिए मोबाइल टीम भी बनाई गई है। परीक्षा केंद्र पर यदि कोई कोविड संक्रमित संदिग्ध छात्र आता है तो उन्हें वहां से मोबाइल टीम द्वारा कोविड सेंटर पर भेजा जाएगा। परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा की व्यवस्था भी रहेगी।

बैठक में बताया गया कि जिले में राज्य सेवा व राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 के लिए प्रातः आठ बजे से जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों की सामग्री जमा होने तक के लिए जिला परीक्षा नियंत्रण कक्ष भी बनाया गया है। जिसका नंबर 07272-252812 है। जिला परीक्षा नियंत्रण कक्ष के लिए प्रभारी भी नियुक्त किए गए है।

बैठक में बताया गया कि जिले में राज्य सेवा व राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 के लिए जिला मुख्यालय पर कोरोना संक्रमित छात्रों के लिए पृथक से न्यू ऐरा पब्लिक हायर सेकंडरी स्कूल आवास नगर देवास को अतिरिक्त विशेष परीक्षा केंद्र बनाया गया है। कोरोना संक्रमित छात्रों के लिए जिला मुख्यालय पर कोविड कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। जिसका फोन नंबर 07272-252812 है। कोविड संबंधित सभी परीक्षार्थियों की जानकारी संग्रहित करने के लिए कंट्रोल रूम के प्रभारी भी नियुक्त किए गए है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags