देवास। सिंधी समाज की बिटिया दिशिका तलरेजा को अखिल भारतीय दिनकर काव्य पाठ प्रतियोगिता में पूरे भारतवर्ष में प्रथम स्थान पर आने एवं 21000 रुपये की प्रोत्साहन राशि मिलने पर पूज्य सिंध हिंदू पंचायत ने सम्मान किया। कार्यक्रम में विशेष रूप से राष्ट्रीय कवि संगम संस्था के प्रदेश संयोजक एवं प्रभारी, राष्ट्रीय कवि शशिकांत यादव, मनोज राजानी, मनोहर पमनानी ने दिशिका को आशीर्वाद प्रदान किया। समाज संरक्षक पुरण तलरेजा, अध्यक्ष विष्णु तलरेजा, उपाध्यक्ष अशोक लखमानी, चंद्रभान नानवानी, सचिव अशोक पेशवानी, सहसचिव अनिल पंजवानी ने बिटिया को शाल श्रीफल भेंट कर सम्मान किया। उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी संजय तलरेजा ने दी।

फोटो 27डीईडब्ल्यूएस- 12

दिशिका तलरेजा का सम्मान करते कवि शशिकांत यादव और कांग्रेस नेता मनोज राजानी। -नईदुनिया

-----------

बेरोजगारों ने किया विरोध प्रदर्शन

देवास। गत चार सितंबर को भोपाल में हुए बेरोजगार युवाओं के प्रदर्शन में लाठीचार्ज के बाद पूरे मप्र में बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ आंदोलन राज्यभर में फैल गया है। देवास के सयाजी गेट के पास मंडूक पुषकर पर बेरोजगार युवाओं का सयुंक्त प्लेटफॉर्म बेरोजगारी विरोधी आंदोलन के तत्वावधान विरोध प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शन को युवा संगठन एआयडीव्हायओ के राज्य सचिव प्रमोद नामदेव ने संबोधित करते हुए कहा कि राज्य व केंद्र सरकार रोजगार देने के नाम पर मौन धारण किए हुए हैं। युवाओं ने चेतावनी दी कि जल्द ही भर्त्तियां शुरू नहीं की गई तो हम इस आंदोलन को और उग्र करेंगे जिसकी जिम्मेवारी राज्य सरकार की होगी। विरोध प्रदर्शन में रविंद्र परिहार , रवि चौधरी, संदीप मालवीय, पालसिंह, रोहित, विजय, सुनील सहित बड़ी संख्या में बेरोजगार युवा शामिल हुए। प्रदर्शन का संचालन एआयडीव्हायओ के विनोद प्रजापति ने किया।

फोटो 27 डीईडब्ल्यूएस- 14

मंडूक पुषकर पर प्रदर्शन करते बेरोजगार युवा। -नईदुनिया

-----------

खेत में बने मकान में शराब फैक्टरी चलाने वाले गिरफ्तार

देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)। खेत में बने मकान में शराब फैक्टरी चलाने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों से शराब इसे पैकिंग करने का सामान भी जब्त किया गया है।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम जामगोद में गुमटी के पीछे खेत पर बने एक मकान में निरंजन धाकड़ पुत्र भोजराजसिंह (28) निवासी ग्राम दुदलई थाना सोनकच्छ देवास द्वारा देशी शराब का अवैध व्यापार किया जा रहा है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए 25 सितंबर की रात में दबिश गई जिसमें मौके से आरोपित निरंजन धाकड़ फरार हो गया। मौके पर अवैध प्लेन शराब, एक मशीन ढक्कन पैक करने वाली , 30-30 लीटर वाली आठ प्लास्टिक की नीली कैन , देशी मदिरा प्लेन शराब की बोतल के स्टीकर के पैकेट, दो होलोग्राम के पैकेट, 700 एमएल की एक गोंद की शीशी, प्लास्टिक की शीशियां, खाकी रंग के पुस्टे 30 नग जब्त किए गए। आरोपित के खिलाफ धारा 34/2 आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया। अनुसंधान के दौरान आरोपित निरंजन धाकड़ की तलाश करने पर वह गंधर्वपुरी फाटा सोनकच्छ से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ करने पर आरोपित निरजन धाकड़ द्वारा जानकारी दी गई कि उसके द्वारा अवैध शराब का यह काम जावेद उर्फ टोनी निवासी पठानकुआ नाहरु की किराना दुकान के पास देवास के लिए किया जा रहा है। इस पर कार्रवाई करते हुए आरोपित जावेद खान उर्फ टोनी पिता अजीज खान निवासी नाहरु किराना दुकान के पास मकान नंबर 19 पठान कुआ देवास को भी इस प्रकरण में गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपितों से शराब के इस अवैध कारोबार को लेकर अलग-अलग पूछताछ की जा रही है।

फोटो 27 डीईडब्ल्यूएस- 13

पुलिस गिरफ्त में अवैध शराब का कारोबार करने वाले आरोपित। -नईदुनिया

-----------

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020