Road Safety Campaign Dewas: देवास/बेहरी। नईदुनिया के सड़क सुरक्षा अभियान के तहत लगातार स्कूलों में शिविर लगाकर बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी दी जा रही है, साथ ही उनसे यह भी अपील की जा रही है कि वे घर पर अपने स्वजन को भी इसके लिए प्रेरित करें, इधर नगर निगम देवास द्वारा शहर के लोगों को जागरूक करने के लिए निगम की टीमें लगातार शहर के मुख्य चौराहों पर तैनात रहकर आम लोगों को नियमों के पालन की अपील कर रही हैं। उधर अंचल में भी लगातार शिविर आयोजित किए जा रहे हैं।

इसी के तहत आदर्श माध्यमिक विद्यालय छतरपुरा में यातायात नियम संबंध में लघु कार्यशाला का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बागली नगर परिषद उपाध्यक्ष आरती विपिन शिवहरे, छतरपुरा सरपंच जवाहर पाटीदार, बागली नगर परिषद पार्षद आरवा जुजर बोहरा, संस्था प्रभारी सुनील पाटीदार, शिक्षक हेमेंद्र शिवहरे, सत्यनारायण भाटी, उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि के रूप में आरती विपिन शिवहरे ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि यातायात के जो भी नियम बनाए हैं। वह हमारी सुरक्षा के लिए है। उनका पालन करना जरूरी है। इसी श्रृंखला में सरपंच निर्मला जवाहर पाटीदार ने कहा कि रेड सिग्नल रुकने के लिए एवं ग्रीन सिग्नल चलने के लिए रहता है। इसका जीवन में भी पालन होना चाहिए। रेड सिग्नल मतलब खतरा जहां भी हमें खतरा महसूस हो संभल जाना चाहिए और सुरक्षित समय देखकर हर काम में आगे बढ़ना जरूरी है।

छात्राओं ने बनाए स्लोगन

इसी दौरान स्कूली छात्र एवं छात्रा ज्योति, नंदनी, सेवंती, किरण, दीपिका, गौरी, सलोनी, श्रद्धा, आरती, रश्मि, अंतिम, बाला आदि ने यातायात के संबंध में छोटे-छोटे स्लोगन बोल कर बताया और पालन करने का संकल्प लिया विशेष अतिथि पार्षद आरवा जुजर बोहरा ने कहा कि पैदल यात्रा करना भी यातायात में आता है। हमें कहीं भी जाते समय दाएं बाएं देखकर और सामने देखकर आगे बढ़ना चाहिए। विशेषकर वाहन से भरी सड़कों पर संभल कर चलेंगे तो दुर्घटना नहीं घटेगी।

बताए अनुभव

कार्यक्रम में शिक्षक हेमेंद्र शिवहरे ने आभार व्यक्त करते हुए हेलमेट को आसान बताते हुए कहा कि उनकी जान हेलमेट की वजह से बची है । शिक्षक सतनारायण भाटी ने इसी अवसर पर यातायात नियम पालन करने की शपथ बच्चों को दिलवाई। अतिथियों का स्वागत संस्था प्रभारी सुनील पाटीदार ने करते हुए कहा कि आने वाले समय में स्कूल परिसर में यातायात सूचक स्लोगन भी लिखे जाएंगे ताकि बच्चे हमेशा आते-जाते स्लोगन देखकर यातायात नियम को याद रखें।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close