खातेगांव। प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश खातेगांव ने पांच साल पुराने आदिवासी किशोरी की खरीद फरोख्त करने व उसके साथ ज्यादती करने वाले व सहयोग करने वाले छह आरोपितों को 10-10 साल की सजा और चौदह हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया। जिला अभियोजन अधिकारी राजेंद्र भदौरिया ने वर्ष 2016 में पीड़िता ने खातेगांव थाने में आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई। उस वक्त पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए बताया था कि खातेगांव निवासी राहुल पुत्र राजकुमार सेठी, राजकुमार पुत्र कन्हैयालाल सेठी,शकुंतला पति राजकुमार सेठी ने महाराष्ट्र के अमरावती निवासी मुमताज पुत्र अब्दुल रशीद एवं इमरान पुत्र शेख राशिद से नाबालिग आदिवासी युवती को खरीदकर लाए। इस काम में राहुल के जीजा सुधीर पुत्र प्रकाशचंद्र जैन निवासी धरमपुरी ने भी उसकी मदद की। आरोपितों द्वारा युवती को खातेगांव लाकर घर मे बंधक बनाकर रखा गया था। राहुल द्वारा कई दिनों तक युवती के साथ शारीरिक शोषण किया गया। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध विभिन्ना धाराओं में प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में पेश किया था।

रेत से भरा ट्रक पलटा

चापड़ा। राष्ट्रीय राजमार्ग इंदौर-बैतूल पर ग्राम बेड़ामऊ में रेत से भरा ट्रक पलट गया। हादसे में क्लीनर को चोट आई। जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। लोगों ने बताया कि एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया गया। साथ ही पुलिस को भी सूचना दी गई। हादसे के बाद मौके पर रैत बिखर गई। जिससे वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

715 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगी

पीपरी। टीकाकरण महाअभियान अंर्तगत पीपरी सेक्टर के ग्राम पोलाखाल,निमनपुर,रतनपुर,गुराड़दा, देवझिरी,कंडिया,पोटला आदि गांवो में स्वास्थ अमला,आगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका की टीम ने टीकाकरण किया। क्षेत्र में 715 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई।

स्काउट दल ने टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक किया

सतवास। जिला शिक्षा अधिकारी एचएल खुशाल, विकास खंड शिक्षा अधिकारी गुरुदत्त शर्मा व संकुल प्राचार्य राजेश जोशी के मार्गदर्शन व स्काउट शिक्षक मनोज दुबे के नेतृत्व में शाउमावि सतवास के स्काउट दल ने घर-घर जाकर वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को प्रेरित किया। दल ने आग्रह किया गया कि मोहल्ले में अगर किसी ने टीका नहीं लगवाया है तो उन्हें प्रेरित करे। कोविड के नियमों का भी पालन करें। दल हाथों में तख्तियां लेकर कालोनियों में घुमा और लोगों को जागरूक किया। सुरेश रानिया,मनोज राठौर सहित स्टाफ का सहयोग रहा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local