देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

देवास पुलिस ने एटीएम और बैंकों में डकैती के साथ लूटपाट करने वाले हरियाणा के गैंग का पर्दाफाश किया है। गैंग के पांच सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपितों ने मप्र के साथ ही महाराष्ट्र, राजस्थान, दिल्ली, हैदराबाद, कर्नाटक सहित अन्य राज्यों में वारदातों को अंजाम दिया है। आरोपित घटना करने के लिए कार में गैस सिलेंडर और कटर साथ डकैती का पूरा सामान लेकर चलते थे।

19 जनवरी की रात को आरोपित एटीएम में लूट की नाकाम कोशिश के बाद ग्वालियर की तरफ भाग थे। जिस पर पुलिस ने चार टीमें बनाई थी। 20 जनवरी को गैंग से सदस्य कार के साथ ग्वालियर से पकड़े गए थे। गैंग ने अलग-अलग राज्यों में करीब एक दर्जन से ज्यादा वारदातों को अंजाम दिया है। गिरोह में सभी सदस्य युवा हैं।

डकैतों के गुनाह का पर्दाफाश शुक्रवार को एसपी डॉक्टर शिवदयालसिंह ने प्रेसवार्ता कर किया। एसपी सिंह ने बताया कि गैंग के सदस्य 19 जनवरी की रात को मक्सी रोड स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम में वारदात करने के लिए घुसे थे। आरोपितों ने एटीएम पर स्प्रे कर उसे जला दिया था। इसी दौरान पुलिस गश्त के वाहन का सायरन सुनकर बदमाश भाग गए थे। अगले दिन ग्वालियर में चैकिंग के दौरान आरोपितों को कार के साथ पकड़ लिया था। एसपी सिंह ने बताया कि सभी आरोपित हरियाणा के रहने वाले हैं। प्राथमिक जांच में यह सामने आया है कि आरोपितों ने महाराष्ट्र, राजस्थान, हैदराबाद, कर्नाटक, दिल्ली सहित अन्य राज्यों में वारदातों को अंजाम दिया था। गैंग ने एक दर्जन से ज्यादा वारदातों को अंजाम दिया है। आरोपित बैंकों के एटीएम में लूटपाट के साथ ही बैंकों में डकैती करते थे। इस दौरान वारदातों को रोकने वालों पर हमला भी करते थे। पुलिस ने बताया कि आरोपितों से अन्य वारदातों के पर्दाफाश होने की संभावना है।

नंबर गलत, चोरी की हो सकती है कार

पुलिस ने आरोपितों से एक कार बरामद की है। इसका नंबर गलत निकला है। पुलिस को आशंका है कि कार चोरी की हो सकती है। पुलिस ने स्प्रे की बोतल, नगदी, मोबाइल, गैस कटर, सिलेंडर और अन्य सामान बरामद किया है। करीब 10 लाख का माल बरामद किया है।

ये हैं आरोपित

पुलिस ने हरियाणा के नूह जिले के 26 वर्षीय नासिर पुत्र तैयब मेवाती, 19 वर्षीय खूबी खान पुत्र नासिर मेवाती, 19 वर्षीय राशिद खान पुत्र जफरुद्दीन मेवाती, 24 वर्षीय अजरु पुत्र आमीन खान, साजिद पुत्र रईस खान को गिरफ्तार किया है। नासिर वर्तमान में बड़वानी जिले में रहता है।

गैंग को पकड़ने में इनकी भूमिका रही

सीएसपी विवेकसिंह, डीएसपी किरण शर्मा के मार्गदर्शन में बीएनपी थाना प्रभारी मुकेश इजारदार, उनि बीएन सिंह, उनि पूजा सोलंकी, उनि अरुण पिपल्दे, सउनि अजय साहनी, राकेश सिंह, प्रधान आरक्षक मनोज पटेल, देवेंद्र सिंह, आरक्षक रामप्रतापसिंह, शिव वसुनिया, शिवप्रतापसिंह, सायबर सेल के आर आलोकसिंह, भगवानसिंह ने अहम भूमिका निभाई।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags