देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों पर रासुका के तहत कार्रवाई की है। मामले में पुलिस को अन्य आरोपितों की तलाश है। अब तक कालाबाजारी के मामले में गिरोह के सरगना सहित छह लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। गिरोह में एक निजी अस्पताल से जुड़े दो लोगों का भी नाम सामने आया है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग स्थानों पर टीमें दबिश दे रही है। बताया जा रहा है कि निजी अस्पताल से स्टाफ से लेकर इंजेक्शन बेचे गए थे। पुलिस ने संबंधित अस्पताल से भी रेमडेसिविर इंजेक्शन का डाटा सहित अन्य जानकारी भी मांगी है।

दो मई को कोतवाली पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया था। जिसमें प्राइम हास्पिटल से जुड़े दो आरोपित मेल नर्स अंकित और फीमेल नर्स पूजा के साथ एक मेडिकल संचालक रुद्र तिवारी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस को अंकित की रिमांड मिली थी, जिसके आधार पर पुलिस ने जांच की। पूछताछ में कई नाम सामने आए। इसके बाद पुलिस ने इंदौर और उज्जैन टीमें भेजी। एक टीम ने गिरोह के सरगना लोकेंद्र को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। लोकेंद्र खुद को एमजी हास्पिटल का एक डॉक्टर बता रहा था, लेकिन जब उसकी गिरफ्तारी हुई तो उसका फर्जीवाड़ा सामने आ गया। मामले में पुलिस ने एक अन्य आरोपित अर्जुन को भी गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगी थी। इस दौरान पुलिस ने शुक्रवार को भी गिरोह के मामले से छठवें आरोपित वीरेंद्र पवार को भी गिरफ्तार कर लिया। वीरेंद्र देवास का रहने वाला है। वीरेंद्र का निजी अस्पताल से कनेक्शन सामने आया है। वीरेंद्र ने ही निजी अस्पताल के स्टाफ से रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदकर गिरोह के अन्य साथियों के पहुंचाए थे। मामले में अन्य आरोपितों तक पहुंचने के लिए पुलिस की टीम सक्रिय हैं। लगातार ठिकानों पर दबिश दी रही है। जल्दी बाकी आरोपितों की गिरफ्तारी संभव है।

मामले में लगातार टीम गिरफ्तारी में लगी हैं। हमने आरोपित लोकेंद्र, अर्जुन और अंकित पर रासुका लगाई है। इसके अलावा जिस निजी अस्पताल का नाम आया है, उससे संपर्क कर रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर जानकारी मांगी गई है। अन्य आरोपितों की धरपकड़ के लिए टीम अलग-अलग जगह दबिश दे रही है और उम्मीद है कि जल्द ही सफलता मिलेगी।

-उमरावसिंह टीआइ, कोतवाली थाना

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags