*पूरे जिले में महाअभियान के दौरान एक लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाने की प्लानिंग

*17 सितंबर को वैक्सीन महाअभियान को लेकर कमिश्नर में ली बैठक

देवास। जिले में कोविड19 के संक्रमण से बचाव के तहत 17 सितंबर को टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। इसके तहत देवास शहर में भी महा अभियान को लेकर कलेक्टर व प्रशासक चंद्रमौली शुक्ला, नगर निगम आयुक्त विशालसिह चौहान ने बुधवार को नगर निगम सभाकक्ष में बैठक ली। इसमें शहर के सभी सामाजिक संगठन, सामाजिक संस्थाएं, रहवासी संघ, आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, क्राइसिस मैनेजमेंट सदस्य, निगम स्वास्थ्य विभाग टीम सहित अन्य शामिल हुए। बैठक में अभियान रोको लेकर शहरी क्षेत्र में 20 हजार टीकाकरण लक्ष्‌य की पूर्ति को लेकर जानकारी दी गई। लक्ष्‌य पूर्ति के लिए 50 टीकाकरण केंद्र तैयार किए गए हैं।

टीकाकरण सुबह 7 बजे से प्रारंभ किया जाएगा। आयुक्त ने कहा कि सभी के सहयोग से प्रदेश मे प्रथम डोज टीकाकरण में प्रथम रहे। इसी प्रकार आप सभी की मेहनत एवं सहयोग से लक्ष्‌य को पूरा करेंगे। टीकाकरण के लिए नागरिकों को प्रेरित करने के लिए सभी सदस्यों की अहम भूमिका रहेगी। ज्यादा से ज्यादा लोगों को दोनों वैक्सीन कोवैक्सीन तथा कोविशील्ड टीके की दूसरी डोज लगवाने के लिए केंद्रों तक लेकर आए।

85 हजार व्यक्तियों को वैक्सीन की पहली और दूसरा डोज लगाने का लक्ष्‌य

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रकाश सिंह चौहान ने बुधवार को समय-सीमा संबंधी लंबित पत्र के निराकरण की प्रगति तथा अंतरविभागीय समन्वय से संबंधित मामलों की समीक्षा बैठक कलेक्टर सभाकक्ष में ली। बैठक में सीईओ चौहान ने जिले में 17 सितंर को वैक्सीनेशन अभियान में शत-प्रतिशत वैक्सीन लगाने के लिए कहा है। जिले में 85 हजार व्यक्तियों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्‌य रखा गया है। उन्होंने सभी सेक्टर अधिकारियों को कहा कि वह एक दिन पहले पहुंच जाएं। हर दो घंटे में जानकारी कंट्रोल रूम को भेजें।

महाअभियान लिए 400 टीमें बनाई गई हैं। इसमें 50 मोबाइल टीमें भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन कार्य में लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई होगी। चौहान ने सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि लंबित शिकायतों का निराकरण 19 सितंबर तक विशेष अभियान चलाकर करें। सीएम हेल्प लाइन पर 100 दिन से अधिक लंबित शिकायतों निराकरण प्राथमिकता से करें। व्यक्तिगत रूप से शिकायतकर्ता से मिलकर संतोषप्रद शिकायतों का निराकरण करने के लिए कहा। मुख्यमंत्री किसान कल्याण शिकायतों, फसल बीमा संबंधित शिकायतों और नगर पालिका में लंबित शिकायतों की भी समीक्षा की गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local