बदनावर(नईदुनिया न्यूज)। सरकार होती है समस्याओं के समाधान के लिए, जनता की सेवा के लिए। क्षेत्र के विकास के लिए 2500 करोड़ की योजनाएं लाए हैं। धार, झाबुआ आलीराजपुर क्षेत्र के भाई-बहनों को रोजगार के लिए गुजरात जाना पड़ता है। लेकिन अब ऐसा नही होगा। यहीं पर इतने कल कारखाने लगा दिए जाएंगे कि पलायन नहीं करना पड़े। इसलिए राजवर्धन सिहं दत्तीगांव को उद्योग मंत्री बनाया है और फ्री हेंड कर दिया है। चाहे जितने उद्योग लाओ और लगाओ। अभी उद्योगों के लिए 800 करोड़ के प्रस्ताव आए हैं। इससे करीब 30 हजार युवकों को नौकरी व रोजगार मिलेगा। राजवर्धनसिंह दत्तीगांव ने कांग्रेस की सरकार को गिराने में अतुलनीय योगदान दिया है और फिर से शिवराजसिंह को मुख्यमंत्री बनाने में साथ दिया। कमलनाथ ने पाप किया था और वे पूछ रहे है कि उन्होंने क्या पाप किया था। अगले तीन सालों में सभी गरीबों को कच्ची झोपड़ियों की जगह पक्के मकान बनाकर देंगे।

उक्त बातें मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने ग्राम भैंसोला में आयोजित चुनावी सभा में संबोधन के दौरान कही। उन्होंने कहा कि हमें तो कांग्रेस ने नंगा, भूखा व कमीना तक करार दिया है। हमें कहते है कि नारियल लेकर चलते हैं। मैं नारियल लेकर नहीं चलूं तो क्या साथ में दारू लेकर चलूं। हमें जो संस्कार दिए है, हम वहीं काम करेंगे। बदनावर को नर्मदा के साथ माही का पानी दिया है। नर्मदा का दूसरा चरण लाकर छोडूंगा ताकि कोई गांव पानी से वंचित ना रहे। कमलनाथ ने दस दिनों में किसानों की कर्जा माफी का बोला था। लेकिन अभी तक कर्जा माफ किया नहीं किया। और तो और अब ब्याज का कर्जा भी किसानों से उतर नहीं रहा है। इसकी सूची बनाई जा रही है और ब्याज की गठरी मामा शिवराज उतारेंगे। मामा कोई औरंगजेब नहीं है जो रुपए लूट कर ले गया। अभी तो यह ट्रेलर है व पिक्चर अभी बाकी है।

राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हम दोनों का लक्ष्य किसान की उन्नाति, जनसेवा और प्रदेश की जनता के प्रति एक संवेदनशीलता की भावना है। आपके पास दो विकल्प है। एक तरफ हम हैं तो दूसरी तरफ एक जोड़ी है जो चालीस साल से मप्र को चक्कर में लगा रही है। एक मुखौटा है तो एक पीछे से डोरी पकड़ते हैं। साल 1980 में मेरे पिताजी माधवराव सिंधिया और मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा ने मिलकर प्रदेश में सरकार बनाकर विकास की गंगा बहाई थी। तब लोग कहते थे कि विकास और प्रगति की मोती-माधव एक्सप्रेस निकली है। अब आपके सामने एक नई जोडी़ शिव-ज्योति एक्सप्रेस खडी है जो प्रदेश के विकास में नई गाथा लिखेगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा, उद्योग मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव, सांसद गुमानसिंह डामोर ने संबोधित किया। मंचासीन चुनाव संचालक कृष्णमुरारी मोघे, प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार, उपाध्यक्ष रंजना बघेल, जिलाध्यक्ष राजीव यादव, धार विधायक नीना वर्मा, रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप सिंह पटेल, पूर्व विधायक खेमराज पाटीदार, प्रहलादसिंह सोलंकी, महेंद्रसिंह चाचू बना, दिनेश गिरवाल, संभागीय मीडिया प्रभारी ज्ञानेंद्र त्रिपाठी आदि मौजूद थे। प्रारंभ में समंदरसिह पटेल और रतनसिंह पटेल कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए। संचालन मनोज सोमानी ने किया। आभार महेंद्रसिंह शक्तावत ने माना।

दोनों आए साथ थे और गए अलग अलग उड़न खटोले में

मुख्यमंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों एक ही हेलीकाप्टर से भैसोंला आए थे। किंतु यहां से दोनों अलग अलग उड़न खटोले से गए। इसमें ंसिंधिया भाषण देकर तुरंत रवाना हो गए जबकि मुख्यमंत्री बाद में रवाना हुए। सिंधिया का उड़न खटोला सभा स्थल से करीब 12 किमी दूर ग्राम रलायता स्थित हेलीपेड पर पहले ही पहुंच चुका था। जहां वे कार से हेलीपेड तक पहुंचे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस