कोरोना वायरस का कहर थमता नजर नहीं आ रहा, लापरवाही बरत रहे लोग

धार(नईदुनिया प्रतिनिधि)। त्योहारों में कोरोना वायरस के डर को भूलें नहीं, कोरोना खत्म नहीं हुआ है, क्योंकि संक्रमण और मौत थम नहीं रही है। बुजुर्गों की सांसें लगातार टूट रही हैं। कोरोना को जिले में सात माह हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े को माने तो 24 अक्टूबर तक जिले में 46 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। पहली मौत अप्रैल में हुई थी। शुरुआत के तीन माह में सिर्फ 6 लोगों ने कोरोना से दमतोड़ा था, लेकिन अनलॉक के बाद चार माह में 40 लोगों की जान चली गई है। ये स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े हैं, क्योंकि सरकारी आंकड़ों में कई मौतों की जानकारी बहुत देरी से अपडेट हो रही हैं, जबकि मौतों का आंकड़ा ज्यादा है। फिर भी इन आंकड़े भी मानें तो चार माह में मौतें बढ़ी हैं। मरने वाले 46 संक्रमितों में से सिर्फ दो लोग युवा थे।

जिले में 20 अप्रैल को पहली मौत

माह- मौत

अप्रैल-1

मई- 2

जून-3

(3 माह मे -6 मौत)

000000000000000

(चार माह में 40 मौतें)

माह- मौत

जुलाई-4

अगस्त-6

सितंबर-अक्टूबर- 30 मौतें

-78 साल की बुजुर्ग महिला की मौत...पांच दिन बाद जानकारी अपलोड

धार। ऑफिसर कॉलोनी की 78 साल की कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। महिला को 9 अक्टूबर को बुखार और सांस लेने में तकलीफ के चलते जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। सैंपलिंग होने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। कोविड आईसीयू में जिनका इलाज चल रहा था। महिला डायबिटिज और हार्ट संबंधी बीमारी भी थी। 19 अक्टूबर को इलाज के दौरान बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। कोविड गाइड लाइन के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया।

-त्योहारों पर ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है

आशंका जताई जा रही है कि लापरवाही बरती तो 10 नवंबर के बाद फिर तेजी से कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ेगा। त्योहारों के उत्साह में लोग कोरोना वारयस को भूल रहे हैं। बाजारों में भीड़ उमड़ रही हैं, चिंता की बता है कि लोग नियमों का पालन नहीं कर हैं। कई में कई दुकानदारों और लोगों के लिए तो कोरोना खत्म हो चुका है। न दुकानदार मास्क लगा रहे हैं और ना ही खरीदी करने वाले ग्राहक। त्योहारों की यह लापरवाही आगे भारी बढ़ेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस