धार। जिले में कोविड-19 की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए जिला चिकित्सालय में टेलीमेडिसिन कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। इसका दूरभाष नंबर 9589590581 व 8815845008 है। टेली मेडिसिन कंट्रोल रूम के माध्यम से आमजन चिकित्सक से संपर्क कर स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक जानकारी व सुझाव प्राप्त कर सकते हैं। टेली मेडिसिन कंट्रोल के प्रभारी अधिकारी एमडी मेडिसिन डॉ. एसएस पंवार का मोबाइल नंबर 9827398252 है।

स्वास्थ्य अमले ने ली सेवा की शपथ

धार। विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर जिला चिकित्सालय में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसके सरल की उपस्थिति में चिकित्सा अधिकारियों एवं स्टाफ ने वैश्विक महामारी कोविड-19 के अंतर्गत शारीरिक दूरी का पालन करते हुए शपथ ली। इसमें प्रतिज्ञा ली कि हम सभी अपने कार्य क्षेत्र में पूर्ण निष्ठा एवं कर्तव्यों का पालन करने के लिए संकल्पित हैं और रहेंगे। हम सभी मरीजों को पूर्ण रूप से चिकित्सा सेवा देने के लिए तत्पर रहेंगे।

--------------------------------------

लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद के लिए पेंशनर भी आगे आए

धार। कोरोना वायरस के कारण विश्व भर में आपदा और संकट का वातावरण बना हुआ है। भोज शोध संस्थान द्वारा जनसहयोग से 23 मार्च से असहाय को रोटी और जरूरतमंद को आटा अभियान आरंभ किया है। पेंशनरों का मानना है कि स्थानीय स्तर की संस्था से उनका योगदान सीधे ही जरूरतमंदों तक पहुंच जाता है। पेंशनरों ने बिना किसी आव्हान के अपनी ओर से यह सहयोग संस्थान को दिया है। सहयोग सुलोचना ताजेंद्र, नारायण कोटिया ने 100 किलो आटा व 50 किलो आलू, जयंत जोशी, सरला पाटिल ने 50-50 किलो आटा, अशोकचंद्र जोशी ने 25 किलो आटा, हरिहरदत्त शुक्ल ने आटा व श्रीकृष्ण कुमार दुबे व गोपाल टेंबे ने 2100 रुपये का सहयोग प्रदान किया है। संस्थान ने वरिष्ठ नागरिकों के सहयोग को बहुमूल्य बताया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस