डही। दो दिन पहले क्षेत्र के ग्राम छाछकु आं में एक महिला को कोरोना संदिग्ध माना जा रहा था। उसका सामुदायिक स्वास्थ्य कें द्र में प्रारंभिक स्वास्थ्य परीक्षण कि या गया जहां उसकी स्थिति सामान्य पाई गई थी। सतर्कता के तौर पर उसे धार जिला अस्पताल भेजा गया है। बीएमओ डॉ. जेएस पंवार ने बताया कि जिला अस्पताल में भी उसकी स्थिति सामान्य है। हालांकि संतुष्टि के लिए संबंधित के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिसकी रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है। उधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्राम पड़ियाल में 30 मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण कि या। सभी को स्वस्थ पाया गया। ग्राम कवड़ा में दीनदयाल चलित वाहन से पहुंचे डॉ. राके श डावर, आशा सहयोगी व स्वास्थ्य कर्मियों ने 35 मजदूरों का स्वास्थ्य जांचा। तहसीलदार जीएस डावर, जनपद सीईओ ब्रजेश जैन और थाना प्रभारी विजय वास्के ल ने जनता से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति कि सी प्रकार की अफवाह से भ्रमित न हो। अफवाह फै लाने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

07डही02 डही क्षेत्र के ग्राम कवड़ा में मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण करती स्वास्थ्य विभाग की टीम।

-------------------------------------------

लॉक डाउन का पालन कराने में पुलिस सख्त रवैया रखे : विधायक

धामनोद। कृषि उपज मंडी में विधायक पांचीलाल मेड़ा ने अधिकारियों की बैठक ली। इसमें लॉक डाउन का पालन हर परिस्थितियों में कराने व पुलिस को सख्त रवैया रखने को कहा। धरमपुरी तहसीलदार अजमेरसिंह गौड़, सीईओ राजेंद्र पालनपुरे, सीएमओ बलराम भूरे, नायब तहसीलदार अनुराग जैन, थाना प्रभारी आरके यादव, उप निरीक्षक कु रील, उपयंत्री दीपक चौरे आदि मौजूद थे। इंदौर में बिगड़ते हालात पर विधायक ने चिंता जाहिर कर कहा कि नगर में एहतियात बरतने की आवश्यकता है। बाहरी क्षेत्र से आ रहे लोगों पर ध्यान दें, लगातार उनकी जांच की जाए। बाहर से आने वाली सब्जी, फल आदि बंद करने पर विचार कि या गया। उधर, कॉलोनियों के रास्ते रहवासियों ने बंद कर दिए हैं। उनका मानना है कि मुख्य मार्ग पर पुलिस की तैनाती के चलते अनजान लोग कॉलोनी से होकर गुजर रहे हैं। नप अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने बताया कि परिषद की टीम ने सभी कॉलोनी, सड़कों, बस अड्डों सहित सार्वजनिक स्थानों पर फागिंग मशीन से धुआं व नालियों में कीटनाशक छिड़काव कराया है।

फोटो- 07डीएचएन02 धामनोद कृषि उपज मंडी में विधायक पांचीलाल मेड़ा अधिकारियों से चर्चा करते हुए।

----------------------------------------------

सोनी परिवार ने सामाजिक संस्थाओं को 37 हजार का कि या सहयोग

राजगढ़। सोनी परिवार ने बेबीबाई सोनी के आत्मश्रेयार्थ व जनकल्याण के उद्देश्य को लेकर सामाजिक संस्थाओं को करीब 37 हजार रु. की सहयोग राशि दी। सोनी परिवार के नीलेश एवं कमलेश सोनी ने बताया कि नगर सामाजिक सेवा समिति व मूक पशुओं को प्रतिदिन भोजन करवा रही श्री शनि शीतला माता समिति को 11-11 हजार रुपये, याराना ग्रुप, श्री राजेंद्र जैन नवयुवक परिषद व शासकीय प्राथमिक स्वास्थ्य कें द्र में पांच-पांच हजार रुपये की राशि दी है। इन संस्थाओं द्वारा लॉक डाउन के चलते गरीब एवं असहाय परिवारों को निशुल्क भोजन पैके ट एवं राशन उपलब्ध कराया जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस