-6 अगस्त तक मिला पुलिस रिमांड, हत्या के प्रयास के प्रकरण में थी तलाश

धार। नईदुनिया प्रतिनिधि

कांग्रेस के पार्षद व नगर पालिका में जलकार्य समिति के सभापति मसीत अली उर्फ कल्लू नेता हत्या के प्रयास के प्रकरण में 143 दिन बाद शनिवार को सीजेएम कोर्ट पहुंचे और सरेंडर कर दिया। पुलिस ने इस फरार पार्षद पर 5 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। सरेंडर होने की सूचना मिलते ही पुलिस ने न्यायालय के समक्ष रिमांड की मांग की। पुलिस का कहना था कि आरोपी से पूछताछ करना है। इस पर न्यायालय ने पुलिस को दो दिन की न्यायिक हिरासत की अनुमति दी है। 6 अगस्त को मसीत अली को कोर्ट में प्रस्तुत करना होगा। इधर मसीत अली के वकील ने जमानत के लिए भी आवेदन दिया है, इस पर भी 6 अगस्त को विचार कि या जाएगा।

गौरतलब है कि कांग्रेस के पार्षद मसीतअली का अपने ही क्षेत्र में आयोजित एक वैवाहिक समारोह में समाज के लोगों से विवाद हो गया था। इसमें तलवार और फरसे चले थे। इस विवाद के चलते मसीत अली सहित उनके अन्य लोगों पर पुलिस ने हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज कि या था। मामले में 4 आरोपित पहले ही गिरफ्तार हो चुके थे लेकि न कल्लू नेता 12 मार्च से ही फरार चल रहा था।

पुलिस ने इनाम भी घोषित कि या था

पुलिस ने कु छ दिनों पहले मसीत अली पर 5 हजार का इनाम घोषित कि या है। साथ ही अन्य दो अन्य लोगों पर भी इनाम घोषित कि या गया है। जब भी नगर पालिका में बैठक होती थी तब आरोपित को पकड़ने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचता था। लेकि न मसीत अली बैठक में ही नहीं पहुंचता था।

जल कार्य सभापति को बदला गया था

वहीं मसील अली के फरार होने के बाद जल कार्य समिति सभापति का प्रभार बदल दिया गया था। वार्ड नंबर 16 के पार्षद वकार मोहम्मद को जल कार्य समिति का सभापति बनाया था। इसकी वजह यह थी कि लगातार तीन बैठकों से वह उपस्थित नहीं था, इसलिए नगर पालिका अधिनियम के तहत यह व्यवस्था की गई थी। यदि लगातार मसीत अली अनुपस्थित रहता तो शायद पद से भी हटाने की प्रक्रिया हो सकती थी। धार कोतवाली के उप निरीक्षक बीपी तिवारी ने बताया कि 6 अगस्त तक की पुलिस को रिमांड मिला है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना