महिला से मारपीट करने के मामले में पुलिस के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

मनावर। नईदुनिया न्यूज

आदिवासी समाज के लोगों ने बुधवार को एसडीएम कार्यालय के रमेश भालके को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया गया कि आदिवासी महिला रामकौरबाई पति मगनसिंह के साथ उमरबन चौकी प्रभारी द्वारा मारपीट कर उसके साथ अभद्र व्यवहार किया गया। पीड़ित महिला की खड़ी फसल पर जेसीबी चलवाकर नष्ट किया गया। जब पीड़ित महिला रोकने गई तो उसे चौकी प्रभारी ने पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान वहां पर कोई भी महिला पुलिस अधिकारी, कर्मचारी नहीं थी। पुरुष कर्मचारियों ने ही महिला को मारा एवं अभद्र व्यवहार किया। ज्ञापन देते समय पीड़ित महिला भी साथ थी।

ज्ञापन में चेतावनी दी गई कि यदि पीड़ित महिला को न्याय नहीं मिला तो आदिवासी समाज आंदोलन करेगा। इसकी जवाबदारी शासन-प्रशासन की रहेगी। ज्ञापन का वाचन लालसिंह बर्मन ने किया। राजू सोलंकी, सतपालसिंह, कैलाश राणा, राकेश मंडलोई, राहुल भवेल सहित अन्य समाजजन उपस्थित थे।

इस संबंध में उमरबन चौकी प्रभारी अशोक कनेश ने बताया कि महिला के साथ मारपीट व अभद्र व्यवहार के आरोप गलत हैं। महिला द्वारा अस्पताल निर्माण के लिए कलेक्टर द्वारा आवंटित भूमि पर खेती की जा रही थी। पिछले एक वर्ष से उसे जमीन से कब्जा हटाने को कहा जा रहा था लेकिन वह नहीं मान रही थी। 8 अगस्त को पुलिस सहित तहसीलदार, ठेकेदार, सरपंच ने उसे समझाइश दी। इसके बाद जब जेसीबी बुलाई गई तो उक्त महिला के साथ अन्य साथी महिलाएं विवाद करने लगी व मारपीट पर उतारू हो गईं। ये महिलाएं जेसीबी के सामने जाकर लेट गईं। इस पर उन्हें केवल जेसीबी के सामने से हटाया गया।

14एमएनआर11 ज्ञापन का वाचन करते आदिवासी समाज के लालसिंह बर्मन।

विधायक दत्तीगांव आज करेंगे लोकार्पण व भूमिपूजन कार्यक्रम में शिरकत

बदनावर। गुरुवार को विधायक राजवर्धनसिंह दत्तीगांव विभिन्ना गांवों का दौराकर लोगों की समस्याएं जानेंगे तथा कार्यक्रमों में शिरकत भी करेंगे। ग्राम कारोदा में सुबह 8 बजे कार्यक्रम में शामिल होंगे। जहां 34.44 लाख की लागत से नवनिर्मित पेयजल टंकी व पाइपलाइन, 7.80 लाख से निर्मित आंगनवाड़ी भवन तथा 6.60 लाख रुपए की लागत से निर्मित पशु चिकित्सालय भवन का लोकार्पण करेंगे। ग्राम काछीबड़ौदा में मस्जिद वाली गली में सड़क का भूमिपूजन करेंगे। दोपहर 2 बजे ग्राम धारसीखेड़ा पहुचेंगे। जहां 88.14 लाख रुपए की लागत से मुख्यमंत्री सड़क योजना अंतर्गत निर्मित ग्रेवल मार्ग, 1.5 लाख की लागत का खंरजा एवं आंगनवाड़ी भवन का समारोहपूर्वक भूमिपूजन करेंगे।