उक्त फाइल में 3 समाचार

नोट- उक्त समाचार 18 अक्टूबर को भेजा गया था। अप्रकाशित होने पर दोबारा भेजा है।

- भोजन का अपव्यय नहीं करने का बोहरा समाज ने कि या आह्वान, गरीब, जरुरतमंदों को बांटी खाद्य सामग्री

डही। नईदुनिया न्यूज

कोई भूखा न रहें, कोई भूखा न सोएं का ध्येय वाक्य अपनाते हुए बोहरा समाज द्वारा अनुकरणीय पहल शुरु की गई। समाज के धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल मौला के आह्वान पर समाजजनों ने नगर के गरीब, बेसहारा व जरुरतमंद लोगों के लिए मस्जिद परिसर में स्टॉल लगाया और उन्हें खाद्य सामग्री व भोजन के पैके ट वितरित कि ए।

नगर की गरीब बस्ती में भी बोहरा समाजजन पहुंचे और वहां भी उन्होंने भोजन के पैके ट व खाद्य सामग्री वितरित की। सरकारी अस्पताल पहुंचकर मरीजों को फल वितरित कि ए गए। इस दौरान बोहरा समाज के लोगों ने भोजन का अपव्यय रोकने के लिए भी संदेश दिया। आमील मुस्तंसिर भाई, दाना कमेटी के अध्यक्ष हुसैन शाकि र, आबीद बोहरा, सादिक अली आदि के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित हुआ।

देशभर में चलेगा अभियान

समाज के अब्दुल्ला बोहरा, राजू बोहरा, हकीम बोहरा व अब्दे अली बोहरा ने बताया कि समाज के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल मौला का 16 अक्टूबर खाद्य दिवस पर फरमान हुआ था कि अन्न का एक दाना भी अपव्यय न हो और जरुरतमंदों तक पहुंचे। पैगंबर-ए-रसूल का भी फरमान है कि दुनिया में कोई भी इंसान भूखा न सोएं। इस फरमान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए समाज ने यह अभियान शुरु कि या है। देशभर में बोहरा समाज में फै ज अल मवाईद बुरहानिया के माध्यम से दाना कमेटी और समाज की विभिन्न संस्थाओं के माध्यम से समाज के वंचित तबके एवं जरुरतमंदों तक कच्ची व पक्की खाद्य सामग्री पहुंचाई जाएगी। उल्लेखनीय है कि धर्मगुरु के आह्वान पर बोहरा समाज द्वारा समाज के गरीब तबके को प्रतिदिन टिफिन के माध्यम से भोजन उपलब्ध करवाया जाता है।

फोटो-

18डही04 डही में जरुरतमंदों को खाद्य सामग्री वितरित करते बोहरा समाजजन।

18डही05 डही के अस्पताल में मरीजों को फल भी दिए गए।

--------------------------

बाग के रोहित झंवर प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोनीत

बाग। मध्यप्रदेश पश्चिमांचल माहेश्वरी युवा संगठन के चुनाव इंदौर में हुए। इसमें युवा संगठन की पूरी कार्यकारिणी को निर्विरोध रुप से निर्वाचित कि या गया। चुनाव में अखिल भारतीय माहेश्वरी युवा संगठन की ओर से पर्यवेक्षक के रुप में राजस्थान माहेश्वरी युवा संगठन के महामंत्री विजय तेला विशेष रुप से उपस्थित थे। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों में बाग के रोहित झंवर को प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर मनोनीत कि या गया। माहेश्वरी समाज बाग के अध्यक्ष प्रदीप अगाल, ब्रज जाजू, नारायण लड्ढा, जगदीश मुंदड़ा, मधुसूदन बाहेती, सुनील माहेश्वरी, महेश अगाल, अंकि त झंवर, रितेश तापड़िया आदि ने हर्ष जमाया।

फोटो-

21बीएजी01-रोहित झंवर।

-----------------------------------

राके श वर्मा मांझी कहार समाज अध्यक्ष बने

धामनोद। यहां कहार समाज धर्मशाला में रविवार को मांझी कहार समाज की बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से राके श वर्मा अध्यक्ष मनोनीत कि ए गए। जबकि सुमित वर्मा सचिव, बंकट वर्मा सहसचिव, बलराम वर्मा उपाध्यक्ष बनाए गए। परामर्शदाता मांगीलाल जगथापी एवं भगवान वर्मा ने पदाधिकारियों का माल्यार्पण कर सम्मानित कि या। नवनियुक्त अध्यक्ष राके श वर्मा ने कहा कि समाज के लोगों की एकजुटता से ही समाज का उत्थान होगा। हर घर के बच्चे जब शिक्षित होंगे, तभी देश व समाज का विकास संभव है। समाज के पूर्व अध्यक्ष धन्नालाल वर्मा ने कहा कि समाज के लोग कि सी भी पार्टी में रहें, लेकि न समाज की एकजुटता को बनाए रखें, ताकि कि सी भी गरीब, असहाय तबके के लोगों को न्याय दिलाया जा सके । बैठक में 5 जनवरी 2020 को होने वाले युवक-युवती परिचय सम्मेलन पर चर्चा की गई। कोषाध्यक्ष रामू वर्मा, मनोज वर्मा, मनोहर वर्मा, राजाराम वर्मा, रमेश बालाजी आदि मौजूद थे।

फोटो-

21डीएचएन02 नवनिर्वाचित अध्यक्ष का सम्मान करते समाजजन।

-----------------------------------

Posted By: Nai Dunia News Network