-सीएमएचओ डॉक्टर एसके सरल ने 30 मिनट जिला अस्पताल का किया निरीक्षण-

-ट्रामा सेंटर की कई ओपीडी में लंच के बाद नहीं मिले डॉक्टर-

-एसएनसीयू में बंद एसी को जल्द चालू कराने के लिए कहा-

धार। नईदुनिया प्रतिनिधि

लंच टाइम ढाई बजे तक का है। किस डॉक्टर की ड्यूटी है। कुर्सियां क्यों खाली है। अभी पौने तीन बज गए। तुम्हें लंच टाइम भी नहीं पता है।

ये सवाल सीएमएचओ डॉक्टर एसके सरल ने गायनिक ओपीडी की नर्स से पूछे। डॉक्टर सरल अचानक वहां निरीक्षण करने पहुंचे तो देखा कैबिन में डॉक्टरों की कुर्सियां खाली थीं। तब उन्होंने नर्स से डॉक्टरों के बारे में पूछा। नर्स बोली- लंच पर गए हैं। सीएमएचओ ने घड़ी की तरफ देखकर कहा कि लंच टाइम 2.30 का है। अभी 2.45 हो रहे हैं। तुम्हे लंच टाइम पता है या नहीं। बताया गया कि डॉक्टर नंदिता निगम और डॉक्टर बघेल की ड्यूटी थी। सीएमएचओ ने ट्रामा सेंटर की सभी ओपीडी का निरीक्षण किया। डेंटल ओपीडी में डॉक्टर मिले जबकि चार नंबर में एक ही डॉक्टर मरीजों को देख रहे थे। जबकि गायनिक में महिला डॉक्टरों की कुर्सियां खाली थीं। बच्चों की ओपीडी में डॉक्टर नहीं मिले। मां बच्चों को कुर्सियों पर लेकर डॉक्टर के इंतजार में बैठी थी। सीएमएचओ दोपहर 2.30 बजे पहुंचे थे और तीन बजे तक निरीक्षण किया।

ट्रामा सेंटर लाइव...30 मिनट अस्पताल में घूमे

1-चार नंबर ओपीडी में एक ही डॉक्टर

सीएमएचओ ट्रामा सेंटर की चार नंबर ओपीडी में पहुंचे। जहां मरीजों की कतार थी लेकिन केवल एक ही डॉक्टर मिले। उन्होंने मरीजों से पूछताछ की।

2-गायनिक ओपीडी...डॉक्टरों की कुर्सिया मिली खाली

चार नंबर ओपीडी के बाद सीएमएचओ गायनिक ओपीडी में पहुंचे। जहां केवल एक नर्स मिली। दोनों महिला डॉक्टरों की कुर्सियां खाली मिली। बताया जा रहा है कि इस दौरान डॉक्टर नंदिता निगम और डॉक्टर बघेल की ड्यूटी थी। नर्स ने बताया कि लंच के लिए गए हैं।

3-बच्चों के डॉक्टर नहीं...कुर्सियों पर बैठी मां कर रही इंतजार

गायनिक ओपीडी के बाद सीएमएचओ बच्चों की ओपीडी में पहुंचे। जहां डॉक्टर की कुर्सी खाली थी। ओपीडी के सामने कुर्सियों पर महिलाएं गोद में बच्चों को लेकर बैठी थीं। महिलाओं ने बताया कि वे एक घंटे से डॉक्टर के इंतजार में बैठी हैं। हालांकि निरीक्षण के दौरान बच्चों के डॉक्टर सीएमएचओ से मिले और ओपीडी में नहीं होने को लेकर अपनी बात रखी।

4-एसएनसीयू...कल तक एसी सुधरवाओ

एसएनसीयू में एसी बंद होने को लेकर सीएमएचओ ने स्टाफ से जानकारी ली। कुछ बंद मिलने पर नाराजगी जताई। निरीक्षण के दौरान एसएनसीयू इंचार्ज डॉक्टर राजेश जर्मा पहुंचे। उन्होंने कहा कि एसी बंद होने को लेकर शिकायत कर दी है। जिस पर सीएमएचओ ने कहा कि कल तक एसी ठीक करवाओ।

-कई डॉक्टर ओपीडी में नहीं मिले

निरीक्षण के दौरान कई डॉक्टर ओपीडी में नहीं मिले। लंच के बाद डॉक्टर अपनी ओपीडी में नहीं थे। एसएनसीयू में एसी बंद थे उन्हें जल्द चालू करवाने के लिए कहा है। हमारा प्रयास है कि मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशान नहीं हो। मामले में कार्रवाई करेंगे और जवाब मांगा जाएगा। -डॉ. एसके सरल, सीएमएचओ

कैप्शन-21डीएचआर28- गायनिक ओपीडी में डॉक्टरों की कुर्सियां खाली मिली।

कैप्शन-डीएचआर30-चार नंबर ओपीडी में एक ही डॉक्टर मरीजों का इलाज कर रहे थे।

कैप्शन-डीएचआर29-एसएनसीयू में निरीक्षण के बाद जल्द एसी चालू करने के लिए कहा।

Posted By: Nai Dunia News Network