- भाजपा नगर मंडल ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

कु क्षी। नईदुनिया न्यूज

प्रदेश सरकार द्वारा नगरीय निकायों में आम लोगों द्वारा प्रत्यक्ष वोट से महापौर एवं अध्यक्ष के निर्वाचन का अधिकार छिनकर इसके लिए अप्रत्यक्ष निर्वाचन प्रणाली लागू की जा रही है। इस निर्णय के विरोध में भाजपा नगर मंडल द्वारा राज्यपाल के नाम तहसीलदार सुनील डावर को सोमवार को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में दर्शाया कि यह लोकतांत्रिक अधिकार का हनन है और भाजपा अलोकतांत्रिक अप्रत्यक्ष प्रणाली का विरोध करते हुए इस काले अध्यादेश को वापस लेने की मांग करती है। नगर परिषद अध्यक्ष मुकामसिंह कि राड़े ने बताया कि नगर परिषद द्वारा अप्रत्यक्ष प्रणाली से अध्यक्ष चुने जाने पर नगर के विकास कार्य प्रभावित होंगे। भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष पूनम कसेरा, भाजपा जिला मंत्री महेंद्र सेप्टा, मोहन चौपड़िया, अजय दासोंधि, विजय गुप्ता, नगर परिषद उपाध्यक्ष लोके श सरदार, युसूफ अगवान, संजय सिर्वी, विजय सिटोले, लक्ष्मण डामोर, करमसिंह, चेनिया, रमण माली, सीमा दशोरा, ओमप्रकाश पाटीदार, जगदीश वर्मा, मुके श भावसार, मोनेस जैन, सत्येंद्र मिश्रा आदि शामिल थे।

चित्र 21 कु क्षी 02- कु क्षी एसडीएम कार्यालय में राज्यपाल के नाम का ज्ञापन तहसीलदार सुनील डावर को सौंपते हुए भाजपा पदाधिकारी।

-------------------------

स्वामीनारायण का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए निकाली बाइक यात्रा

कु क्षी। भगवान स्वामीनारायण का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य को लेकर यहां के स्वामीनारायण मंदिर से पहली बार बाइक यात्रा गुजरात के वड़ताल धाम के लिए निकली गई। यात्रा को श्री गोविंद स्वामी मेतपुर वाले व श्री प्रेमनंदन स्वामी उज्जैन वाले आदि ने हरी झंडी दिखाकर रवाना कि या। यात्रा नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए विजय स्तंभ से वड़ताल के लिए रवाना हुई। सिलकु आं पहुंचने पर यात्रा का सत्संग समाज द्वारा स्वागत कि या गया। समिति अध्यक्ष महेंद्र जिराती ने आभार माना।

चित्र 21 कु क्षी 03- कु क्षी में स्वामीनारायण का पूजन कर संत द्वारा बाइक यात्रियों को रवाना कि या गया।

-------------------------

60 युवाओं ने कि या रक्तदान

कु क्षी/बड़दा। ग्राम बड़दा के हथाई चौक में रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन कि या गया। शिविर में 60 युवाओं ने रक्तदान कि या। ललित लाड़ ने अधिक से अधिक युवाओं को रक्तदान करने के लिए प्रेरित कि या। जिला चिकि त्सालय बड़वानी के रक्तकोष दल के ललित लाड, कै लाश अजनारे, बिंदू पालवार, हेमंत वर्मा, शैलेंद्र यादव के साथ ही डॉ. सुनील काग बड़दा ने सेवाएं दी। रवि गेहलोद, राहुल बर्फा, लक्ष्मण परिहार व मांगीलाल सोलंकी आदि का योगदान रहा।

चित्र 21 कु क्षी 04- ग्राम बड़दा में आयोजित शिविर में रक्तदान करते हुए।

-------------------------

गायन प्रतियोगिता के ऑडिशन में 75 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

धामनोद। रोटरी क्लब द्वारा निजी होटल के सभागृह में सुरश्री का ऑडिशन आयोजित कि या गया। इसमें धामनोद, धरमपुरी, खलघाट, निमरानी, कसरावद, महेश्वर, मंडलेश्वर, करही, धरगांव के 15 से 21 वर्ष के स्कू ल, कॉलेज सहित अन्य करीब 75 प्रतिभागियों ने भाग लिया। स्पर्धा में नगर परिषद अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने प्रतिभाओं को उचित मंच देने के लिए रोटरी की प्रशंसा की। निर्णायक के रुप में प्रसिद्ध भजन गायक विष्णु नवरंग, साजिद खान एवं विजय जोशी थे। रोटरी का परिचय अध्यक्ष विकास पटेल ने दिया। ऑडिशन के बाद 15 प्रतिभागियों का चयन क्वार्टर फाइनल के लिए कि या गया। कार्यक्रम संचालक क्लब के धीरेंद्र मलतारे ने बताया सेमीफाइनल में चयनित प्रतिभागी का संपूर्ण खर्च क्लब द्वारा वहन कि या जाएगा। फाइनल नवंबर में भोपाल में होगा। विजेता को 5 लाख का पुरस्कार दिया जाएगा। आभार सचिव महेंद्र राठौड़ ने माना। अतिथियों को स्मृति चिन्ह दिए गए।

फोटो21डीएचएन06। ऑडिशन देती बालिका

------------------------------

मिठाई व नमकीन के सैम्पल लेने के साथ घरेलू गैस सिलेंडर कि ए जब्त

- खाद्य आपूर्ति, खाद्य सुरक्षा एवं राजस्व अमले ने की कार्‌रवाई

मनावर। नईदुनिया न्यूज

खाद्य आपूर्ति, खाद्य सुरक्षा एवं राजस्व अमले द्वारा एसडीएम एसएन दर्‌रो के नेतृत्व में नगर के विभिन्न होटलों व दुकानों पर कार्‌रवाई की गई। इस दौरान दल ने मिठाई व नमकीन के सैम्पल लेने के साथ 7 प्रतिष्ठानों से 16 घरेलू गैस सिलेंडर जब्त कि ए।

खाद्य आपूर्ति सहायक अधिकारी अनुराग वर्मा ने बताया कि त्योहारों के दृष्टिगत नगर की विभिन्न होटलों व प्रतिष्ठानों में मिठाई, नमकीन आदि की गुणवत्ता की जांच की है। कार्‌रवाई के दौरान 7 प्रतिष्ठानों पर घरेलू गैस सिलेंडर का उपयोग कि या जा रहा था। इन प्रतिष्ठानों से 16 सिलेंडर जब्त कि ए गए। मां अन्नपूर्णा स्वीट्स, न्यू गुरुकृपा होटल, बाघेश्वरी होटल, अलंकार होटल, सर्वोदय स्वीट्स, इंदौरी चाट, बालाजी होटल आदि पर कार्‌रवाई की गई। तहसीलदार सीएस धार्वे, नायब तहसीलदार हितेंद्र, तहसीलदार अनुराग जैन, खाद्य आपूर्ति विभरग के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी विनित मिश्रा, सुगंध जैन तथा महेंद्र वर्मा, खाद्य सुरक्षा विभाग के रामगोपाल मावटा आदि का सहयोग रहा।

फोटो21एमएनआर13 मनावर में बस स्टैंड स्थित होटल पर कार्‌रवाई करते एसडीएम एसएन दर्‌रो व दल।

----------------------------

Posted By: Nai Dunia News Network