दिसंबर में होगी जयाकिशोरी की भागवत कथा

धार। 13 दिसंबर से धार के जेएमडी गार्डन परिसर में संगीतमय भागवत कथा का आयोजन होगा। 19 दिसंबर तक भागवत कथा ज्ञान गंगा यज्ञ में कथावाचक जयाकिशोरी अपने मुखारविंद से कथा के विभिन्ना प्रसंगों का संगीतमय वर्णन करेगी। 13 दिसंबर को नौगांव स्थित सिद्धी विनायक गणपति मंदिर से भव्य कलश यात्रा सुबह 10 बजे निकलेगी।

नेत्र परीक्षण व टीकाकरण शिविर का आयोजन

धार। भारत विकास परिषद द्वारा रविवार को भोज कन्या छात्रावास परिसर में छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजित किया गया। इस शिविर में डॉ. रितेश पाटीदार एवं डॉ. योगेंद्र चंद्रा ने छात्राओं का सामान्य चेकअप किया। दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. शुभम काला, डॉ. दीपक जोशी एवं डॉ. पलाश जैन ने दांतों का परीक्षण किया। डॉ. निधिश गुप्ता ने त्वचा रोग संबंधी परीक्षण किया।

जिला भोज चिकित्सालय के सहयोग से नेत्र परीक्षण व टीकाकरण किया गया। इन सभी परीक्षण के पश्चात डॉ. सुधीर मोदी ने सामान्य बुखार में संक्रमण से बचाव, डॉ. रितेश पाटीदार ने खून की कमी से होने वाली बीमारियों के बारे में विस्तार से बताया। डॉ. काला, डॉ. जोशी, डॉ. पलाश जैन ने दांतों के रोग से बचाव के तरीके बताए। डॉ. ठाकुर ने नेत्र रोग एवं डॉ. निधिश गुप्ता ने त्वचा रोग संबंधी निदान बताए। डॉ. नंदिता निगम एवं डॉ. प्रियंका ने विशेष रूप से छात्राओं को स्त्री रोग संबंधी संक्रमण आदि से बचाव के तरीके बताए। परिषद की महिला विंग प्रमुख रचना जैन ने बच्चों को आहार संबंधी समझाइश दी। अंत में डॉ. अशोक जैन ने सभी बीमारियों से बचने के लिए शुद्ध आहार एवं शुद्ध विचार का महत्व बताया। परिषद अध्यक्ष अनिल जैन ने सभी डॉक्टर्स का स्वागत किया। छात्रावास के शिक्षक संतोष सोनी ने छात्रावास में इस शिविर के महत्व पर प्रकाश डाला। आभार श्रीकृष्ण यादव किया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक निखिलेश माहेश्वरी एवं अरविंद चौधरी ने दीप प्रज्वलन कर शिविर का शुभारंभ किया। संचालन प्रकाश जोशी ने किया। शिविर में छात्रावास स्टाफ का सराहनीय सहयोग रहा। शिविर में 200 छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

24डीएचआर23-धार में आयोजित शिविर में परीक्षण करते हुए चिकित्सक।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket