खलघाट। ग्राम मोरगढ़ी में भारतीय मूलनिवासी समाज द्वारा मंगलवार को संविधान दिवस के उपलक्ष्य में डॉ आंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण सुबह 10 बजे खलघाट के मेन चौराहा पर कि या जाएगा। इस मौके पर चौराहे से मोरगढ़ी तक रैली निकाली जाएगी। धरमपुरी विधायक पाचीलाल मेड़ा प्रतिमा का अनावरण करेंगे। भीम आर्मी, एकता भारत मिशन धरमपुरी इकाई, जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन, जय भीम सैनिक संगठन ने कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है। जानकारी कार्यक्रम संयोजक जितेंद्र उर्फ लल्लू कि वाड़े ने दी।

------------------------------

बड़ग्यार से बयड़ीपुरा मार्ग पर डामरीकरण करने की मांग

बड़ग्यार। ग्राम बड़ग्यार से बयड़ीपुरा तक के 2 कि लोमीटर मार्ग जर्जर स्थिति में है। बड़े-बड़े गड्ढे व पत्थर होने से मार्ग की हालत दयनीय होकर राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बन रही है। गमरसिंह, गल्या, लालू, नारायण नादान, महेश, बालु आदि ने बताया कि फलिए के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। बारिश में स्थिति भयावह हो जाती है। वहीं स्कू ल जाने वाले छात्र - छात्राओं को भी परेशानी होती है। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार आला अधिकारियों व क्षेत्रीय नेताओं को मौखिक रुप से अवगत करवाते हुए मार्ग पर डामरीकरण निर्माण करने की मांग की लेकि न अभी तक समस्या पर ध्यान नहीं दिया। शंकरलाल हम्मड़, भगवान सोलंकी, मोहन लछेटा, रोहित मुकाती, जगदीश चौधरी, मनोज मुकाती, पन्नालाल मुलेवा आदि ने समस्या पर शीघ्र ध्यान देकर मार्ग के डामरीकरण कि ए जाने की मांग की है।

24बीजेआर1। बड़ग्यार से बयड़ीपुरा मार्ग की जर्जर हालत।

----------------------------

अन्नकू ट महोत्सव मनाया, 56 भोग लगाया

अमझेरा। नगर में अन्नकू ट महोत्सव का दौर जारी है। रविवार को राजराजेश्वर महादेव मंदिर अन्नकू ट महोत्सव मनाया गया। सुबह भगवान को 56 भोग लगाया गया। महाआरती के बाद महाप्रसादी का आयोजन कि या गया।

सचित्र समाचार है 24ऐएमझेड01। राजराजेश्वर मंदिर 56 भोग का।

------------------------------

525 वर्ष पुराने जैन मंदिर की भूमि पर प्रथम पत्थर रखा

कु क्षी। नगर में महात्मा गांधी मार्ग स्थित जैन मंदिर में रविवार को पुनः जैन मंदिर नवनिर्माण के लिए भट्ट महूर्त (प्रथम पत्थर) रखने का कार्यक्रम संपन्न हुआ। साध्वीजी श्री दर्शनकलाश्रीजी आदि ठाणा की निश्रा में रविवार प्रातः में सिमंधर स्वामी भगवान के मंदिरजी से नवनिर्माणाधिन मंदिर तक प्रभुजी की पधरामनी हुई। साथ ही आचार्य देवेश पुण्यसम्राट की रथ यात्रा निकाली गई। जो नगर के मुख्य मार्ग होते हुए बड़े उपाश्रय तक पहुंची। स्नात्र पूजन व शांति कलश लाभार्थियों द्वारा संपन्न हुआ। 525 वर्ष पूराने जैन मंदिर की भूमि पर नवनिर्माण के लिए प्रथम पत्थर रखने का कार्यक्रम संपन्न हुआ। कु क्षी श्रीसंघ ने बड़े उल्लासों के साथ कार्यक्रम संपन्न कि या। पश्चात नवकारसी का आयोजन हुआ। आचार्य श्रीमद विजय जयंतसेनसूरीश्वरजी के 84वें जन्म दिवस पर अनेक कार्यक्रम हुए। प्रातः रमणलाल मिश्रीलाल जैन के निवास पर महिलाओं द्वारा प्रभातिया गान हुआ। मीडिया प्रभारी स्वस्तिक जैन ने बताया परिषद परिवार ने जरुरत मंदो को भोजन वितरण कि या। तालनपुर तीर्थ में महिला मंडल द्वारा जयंतसेन अष्टप्रकारी पूजा पढ़ाई। स्वामी वात्सल्य का आयोजन हुआ। शाम को बालिका परिषद द्वारा बड़े उपाश्रय में रंगोली बनाई गई। आचार्य के 84वें जन्म दिवस के उपलक्ष्य में उपाश्रय में 84 दीप जलाए गए। पश्चात पाठशाला के बच्चों द्वारा धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कि या गया। बच्चों को पुरस्कार से सम्मानित कि या गया।

चित्र 24 कु क्षी 02- कु क्षी के जैन मंदिर में प्रथम पत्थर रखने (भट्ट मुहूर्त) का कार्यक्रम संपन्न हुआ।

-------------------------

विद्यार्थियों ने एग्रीकल्चर विषय खोले जाने की मांग की

कु क्षी-पड़ियाल। कै बिनेट मंत्री सुरेंद्र सिंह हनी बघेल ने शनिवार को पड़ियाल के हायर सेकंडरी स्कू ल पहुंचे। वहां कक्षा 11 एवं 12 के साइंस संकाय के विद्यार्थियों से चर्चा की। गरिमा अलावा, छात्र कु लदीप सोलंकी सहित अन्य छात्रों ने एग्रीकल्चर विषय खोलने की मांग की। इस पर मंत्री बघेल ने आश्वासन दिया। उसके बाद मंत्री बालक आश्रम गए। वहां की स्थिति की जानकारी ली। बच्चों ने छत से पानी टपकने की शिकायत की। ग्रामीणों ने विधायक से पड़ियाल में कक्षा 9 से 12 तक की छात्राओं के लिए शासकीय कन्या सीनियर छात्रावास की मांग की।

चित्र 24 कु क्षी 03 व 04- के बिनेट मंत्री बघेल ग्राम पडियाल में हायर सेकंडरी स्कू ल का जायजा लिया।

------------------------------

एनसीसी दिवस मनाया, ध्वाजोत्तोलन कर दी सलामी

कु क्षी। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में रविवार को एनसीसी दिवस मनाया गया। कार्यक्रम ध्वजोत्तोलन के साथ प्रारंभ हुआ। बैंड दल एवं एनसीसी के डेट्स द्वारा अतिथियों को सलामी दी गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि हाईस्कू ल तलावड़ी के प्राचार्य एसएस गुप्ता, जिला मुख्यालय आयुक्त स्काउट भूपेंद्र वर्मा, अधीक्षक महाविद्यालयीन छात्रावास नितेश गोयल ने एनसीसी के उद्देश्यों एवं के डेट्स के कर्तव्यों पर प्रकाश डाला। के डेट्स मोहित चौहान ने शपथ दिलाई। संचालन के डेट्स निलेश रादौर ने कि या। आभार एनसीसी ऑफिसर जाकीर खान ने माना।

चित्र 24 कु क्षी 06- एनसीसी दिवस पर मार्च पास्ट करते हुए एनसीसी के के डेट्स।

चित्र 24 कु क्षी 07- एनसीसी दिवस पर के डेट्स को पुरुस्कृत करते हुए अतिथि।

--------------------------

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020