पेज 13 की लीड खबर

- बैंक में नहीं थी चौकीदार की तैनाती, सीसीटीवी कै मरे मिले खराब

- पुलिस ने खंगाली आसपास की दुकानों पर लगे सीसीटीवी कै मरों की फु टेज, दूरी अधिक होने पर साफ नजर नहीं आ रहे बदमाश

धामनोद। नईदुनिया न्यूज

थाना क्षेत्र में चोरी व लूट की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। पुलिस की निष्क्रियता का ही नतीजा है कि बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वे अब बड़ी वारदात करने से भी नहीं चूक रहे हैं। इस बार बदमाश मुख्य मार्ग स्थित के नरा बैंक का एटीएम ही उखाड़कर ले गए। एटीएम में छह लाख 46 हजार रुपए होना बताए जा रहे हैं। बदमाशों ने एटीएम को रस्सी से बांधकर वाहन की मदद से खींचकर निकला। इससे एटीएम के बिन के कांच टूटकर करीब 12 फीट दूर जाकर टुकड़ों में बिखर गए।

नगर के मुख्य मार्ग पर सुंद्रैल चौराहे के नजदीक विद्युत वितरण कंपनी के सामने पाटीदार कॉम्प्लेक्स में के नरा बैंक के एटीएम को उखाड़कर अज्ञात बदमाश ले उड़े। वारदात बीती रात 3.15 बजे की बताई जा रही है। इस प्रकार की वारदात के बाद एटीएम में रखे लाखों रुपए की सुरक्षा पर प्रश्न खड़ा हो गया है। वैसे भी नगर में चोरी की लगातार वारदातें हो रही हैं। दो दिन पहले शिवधाम कॉलोनी स्थित एक मकान के तीन ताले तोड़कर चोर दो बाइक चुरा ले गए थे।

मॉनीटर छोड़ गए

घटना का पता मंगलवार सुबह 7 बजे लगा। पाटीदार कॉम्प्लेक्स के मालिक अनिल पाटीदार वहां पहुंचे तो देखा कि एटीएम की आधी शटर गिरी हुई थी तथा कांच बिखरे हुए थे। इस पर उन्हें संदेह हुआ। उन्होंने इसकी जानकारी बैंक मैनेजर को दी। इसके बाद मैनेजर मौके पर पहुंचे और डायल 100 व पुलिस को सूचना दी गई। घटनास्थल को देखकर लग रहा है कि वारदात को अंजाम देने के लिए बदमाशों ने कि सी वाहन का उपयोग कि या है। एटीएम को रस्सी से बांधकर वाहन से खींचा गया होगा। इससे एटीएम का कांच टूटकर करीब 12 फीट दूर जाकर टुकड़ों में बिखर गया। खास बात यह है कि एटीएम का ऊपरी हिस्सा जिसमें कॅप्यूटर मॉनीटर होता है, उसे बदमाश वहीं छोड़ गए। जबकि एटीएम का बॉक्स जिसमें नोट रखे होते हैं, उसे अपने साथ ले उड़े। एटीएम के बाहर कि सी वाहन के पहियों के निशान भी है। इससे कयास लगाया जा सकता है कि इस पूरी घटना में कि सी वाहन का उपयोग हुआ है।

सात लाख डाले थे, साढ़े 64 हजार निकले

ब्रांच मैनेजर श्रीकांत पाटीदार ने पुलिस को बताया कि सोमवार शाम 5 बजे एटीएम में सात लाख 10 हजार 500 रुपए डाले गए थे। इसमें से 64 हजार 500 उपभोक्ताओं द्वारा निकाले गए। शेष 6 लाख 46 हजार रुपए एटीएम में कै श था।

बैंक कै मरों से नहीं मिली मदद, पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी कै मरे

जांच अधिकारी उप निरीक्षक एमपी बैग ने बताया कि बैंक के सीसीटीवी कै मरे पहले से ही बंद पड़े थे। चौकीदार की तैनाती भी नहीं थी। बैंक ने भोपाल से कै मरा चेक करने वालों को बुलाया है। बैंक कै मरों से मदद नहीं मिलने पर आसपास की दुकानों के सीसीटीवी कै मरे की फु टेज खंगाली गई है। एक कै मरे में वाहन नजर आ रहे हैं। हालांकि दूरी होने से बदमाश स्पष्ट नजर नहीं आ रहे हैं। घटना 3.15 बजे के आसपास की है। उप निरीक्षक बैग ने बताया कि आसपास लगे सभी कै मरों की फु टेज को भी बारीकी से खंगाला जा रहा है।

कोई ना कोई सुराग मिलेगा

थाना प्रभारी दिलीपसिंह चौधरी ने बताया कि एटीएम पर चोरी की घटना हुई है। एटीएम में लाखों रुपए रहते हैं। बैंक प्रबंधन द्वारा चौकीदार की तैनाती के साथ उच्च क्वालिटी के सीसीटीवी कै मरे लगाए जाना चाहिए, ताकि घटना होने पर बदमाशों को पकड़ने में आसानी हो। हालांकि कोई ना कोई सुराग जरुर मिलेगा। पुलिस जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार करेगी।

फोटो-नोट- फोटो की जगह छोड़ने से पहले पूछ लें, पेज एक पर भी यह फोटो जा सकते हैं

10डीएचएन08 विद्युत वितरण कंपनी के सामने पाटीदार कॉम्प्लेक्स स्थित के नरा बैंक के एटीएम के ऊपर का हिस्सा।

10डीएचएन09 के नरा बैंक एटीएम चोरी की घटना की जांच पड़ताल करते सहायक उप निरीक्षक दीपक देवरे, बैंक मैनेजर श्रीकांत पाटीदार व रहवासी राजू पाटीदार।

-------------------------------------------

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket